अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

देवरिया में रिपीट हुई ‘हम दिल दे चुके सनम’ की स्टोरी, पति ने पत्नी को प्रेमी संग किया विदा

यूपी के देवरिया स्थित बरियारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की रात प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को लोगों ने पकड़ लिया। दूसरे दिन शनिवार को पति व ग्रामीणों ने गांव स्थित एक मंदिर में विवाहिता और प्रेमी की शादी करा दी। शादी के बाद प्रेमी अपनी नव विवाहित पत्नी को बाइक पर बैठाकर बिहार प्रांत अपने घर को रवाना हो गया। फिल्म हम दिल दे चुके सनम जैसी कहानी की इस घटना की चहुंओर चर्चा हो रही है। लोग पति का अपनी पत्नी के प्रति प्रेम व त्याग की सराहना कर रहे हैं।

बिहार प्रांत के भोरे थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक-युवती आपस में प्रेम करते हैं। दोनों साथ जीने-मरने की कसम खाकर विवाह करने को परिजनों को मनाने लगे, लेकिन युवक के बेरोजगार होने के चलते युवती के घर वालों ने शादी करने से मना कर दिया।

परिजनों ने युवती की शादी एक साल पूर्व बरियारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में कर दी। शादी के बाद भी प्रेमिका, प्रेमी के संपर्क में रही और दोनों में फोन से बात होने लगी। दो महीने पूर्व दो दिन के लिए प्रेमिका मायके गई और फिर ससुराल आने से इनकार कर दी। इसको लेकर दोनों पक्षों में कई बार पंचायत हुई। मंगलवार को महिला ससुराल आई। शुक्रवार की रात भोरे से प्रेमी, प्रेमिका से मिलने उसकी ससुराल पहुंच गया। दोनों प्रेमिका के घर में ही मिल रहे थे तभी पति व अन्य घर के सदस्यों को इसकी जानकारी लग गई।

घर वालों ने प्रेमी को पकड़ लिया। यह देख पत्नी ने पति के पैर पकड़ लिए और प्रेमी के साथ ही भेजने की मार्मिक अपील करने लगी। यह देख पति को दया आ गई। उसने अपने घर वालों को मनाया और पत्नी को उसके प्रेमी के साथ भेजने को राजी कर लिया।

परिजनों व ग्रामीणों के रजामंदी के बाद शनिवार को लोगों ने गांव स्थित एक मंदिर में दोनों की शादी करा दी। शादी के बाद पति ने नम आंखों से दोनों को आशीर्वाद देकर विदा किया। वहीं शादी के बाद प्रेमी और प्रेमिका बाइक पर बैठ बिहार अपने गांव रवाना हो गए।

इस घटना की क्षेत्र में पूरे दिन चर्चा होती रही। लोग हिंदी फिल्म ”हम दिल दे चुके सनम” के नायक और नायिका से इस घटना को जोड़ पति की पत्नी के प्रति प्रेम और त्याग की सराहना कर रहे हैं। एसओ दिग्विजय सिंह ने कहा कि जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights