ग्रेटर नोएडा

श्री रामलीला कमेटी:   रामेश्वरम में सेतु बांध कर की लंका पर चढ़ाई

ग्रेटर नोएडा । श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा में आज की रामलीला में विभीषण रावण को समझाने का प्रयत्न करता इस लीला से मन्चन प्रारम्भ हुआ अध्यक्ष मनजीत सिंह ने बताया आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।
मनोज गर्ग ने बताया विभीषण रावण को समझाने का प्रयत्न करता है तो रावण उसे लात मारकर लंका से भगा देता है विभीषण श्री राम की शरण में जाता है और फिर श्री राम समुद्र देव से राह मांगने की प्रार्थना करते है श्री राम के क्रोधित होने पर समुद्र देव उन्हें समुद्र पर सेतु बांधने का उपाय बताते हैं तब नल नील की सहायता से सभी वानर सेतु बनाते हैं


संयुक्त महासचिव सौरभ बंसल ने बताया रामेश्वरम में शिव स्थापना करते हैं और एक बार फिर अंगद को भेजकर रावण को समझाने का प्रयत्न करते हैं जब रावण नहीं मानता तो अंगद युद्ध की घोषणा करके लौट आते हैं फिर मेघनाद लड़ने आता हैं और लक्ष्मण को शक्ति लगती हैं हनुमान जी संजीवनी लेकर आते हैं और फिर रावण कुम्भकर्ण को जगाकर युद्ध में भेजता है कुम्भकर्ण भी मारा जाता है और आरती के साथ रामलीला का समापन होता है ।
महासचिव विजेन्द्र आर्य ने बताया 24 अक्टूबर को होगा भव्य वियमहोत्सव का आयोजन सभी सहरवासी इस भव्य कार्यक्रम को देखने पहुँचें ।

 

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया 24 अक्टूबर ली लीला मन्चन में मेघनाथ वध , अहिरावण वध व लंका के राजा रावण का वध इसी के साथ कुम्भकर्ण , मेघनाथ , रावण के पुतलो का दहन होगा इसके बाद दिखिए रंगीन अतिशबाजी का नजारा ।
इस अवसर पर अध्यक्ष मनजीत सिंह बिजेन्द्र सिंह आर्य मनोज गर्ग सौरभ बंसल विनोद कसाना ओमप्रकाश अग्रवाल कुलदीप शर्मा मुकेश शर्मा , हरेन्द्र भाटी के के शर्मा मुकुल गोयल श्यामवीर भाटी अमित गोयल जी पी गोस्वामी अतुल कमल सिंह आर्य जिन्दल विकास भाटी मनोज यादव सुभाष चन्देल अनिल कसाना सुनील प्रधान अरुण गुप्ता विशाल जैन व सुरेंद्र तायल विकास आर्य प्रमोद भाटी रिंकू आर्य राहुल नम्बरदार दीपक भाटी आदि सदस्य उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights