उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की तीसरी सूची में सोनिया गांधी व मनमोहन का नाम नहीं, पूर्व सभासद को मिली जगह

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) में सियासत में लगातार कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है. राज्य में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर शामिल नहीं हैं. वहीं, मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी के नाम गायब हैं लेकिन आजाद ‘स्टार प्रचारक’ सूची में शामिल हैं। इसके साथ ही सूची में पूर्व भारतीय कप्तान अजहर का भी नाम शामिल है। कांग्रेस ने 30 नेताओं की सूची जारी करते हुए कहा है कि ये नेता 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार करेंगे।

वहीं, इसके अलावा राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय कुमार लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, राशिद अल्वी, जफर अली नकवी, कुलदीप विश्नोई, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल, फूलो देवी नेताम और सुप्रिया श्रीनेट, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, प्रणति शिंदे, धीरज गुर्जर और तौकीर आलम यूपी में तीसरे चरण में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे।

बता दें, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हैं. ये दोनों मुख्यमंत्री यूपी में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। इसके अलावा कन्हैया कुमार भी कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे. यूपी में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले अन्य राजनीतिक दलों ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। वहीं समाजवादी पार्टी, बसपा और बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में कांग्रेस की सूची का इंतजार किया जा रहा था. हालांकि जानकारों का कहना है कि इस बार मुकाबला सपा और बीजेपी के बीच है. वहीं, उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से मतदान शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights