अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बरेली में टीचर की शर्मनाक करतूत, दलित छात्रा को क्लास में बुलाया, फिर की गंदी हरकत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां एक शिक्षक ने छात्रा को कमरे में बंद कर उसके साथ कथित तौर पर अश्लील हरकत की. मामला संज्ञान में आते ही आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पूरे मामले में जांच भी शुरू हो गई है.

क्या है पूरा मामला?

थाना सीबीगंज क्षेत्र के एक विद्यालय में शिक्षक नरेश पाल गंगवार ने छात्रा को क्लासरूम में बंद करके उसके साथ कथित तौर पर अश्लील हरकत की. जब मामले की जांच कराई गई तो जांच कमेटी ने टीचर पर लगे आरोपों को सही पाया. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया, तो वहीं दूसरी ओर विद्यालय निरीक्षक अधिकारी ने भी शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी शिक्षक ने से पहले भी दूसरी छात्रा के साथ कथित तौर पर छेड़खानी की थी, लेकिन पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाकर समझौता करा दिया गया था.

आरोपी घर से हुआ फरार

इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग की तरफ से थाना सीबीगंज क्षेत्र में मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है. पुलिस आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची तो वह फरार हो गया.

जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि कक्षा 7 की छात्रा है. उसके अभिभावक के द्वारा बताया गया है कि 4 सितंबर को एक टीचर है नरेश पाल, उनके द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी की गई. मामले को संज्ञान लेकर मैंने एक जांच कमेटी बनाई. जांच कराई गई है. टीचर को दोषी पाया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि टीचर के द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी की गई है और इसी आरोप के कारण शिक्षक को निलंबित किया गया है. थाना सीबीगंज में एफआईआर दर्ज हो चुकी है. दोनों तरफ से कार्रवाई चल रही है. विभागीय कार्रवाई अलग हो रही है, पुलिस कार्रवाई भी हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button