अंतर्राष्ट्रीय

हेडफोन नहीं लगा पाए शहबाज शरीफ, लेनी पड़ गई मदद; व्लादिमीर पुतिन भी हंस पड़े

शंघाई सहयोग संगठन (Shanghai Cooperation Organization) के सम्मलेन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समरकंद, उज्बेकिस्तान पहुंच गए हैं। आपको बता दे की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले ही पहुंच चुके हैं। सम्मेलन से इतर शाहबाज शरीफ और पुतिन के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। सम्मेलन में कुछ ऐसा देखने को मिला की आप भी हस पड़ेंगे।

https://twitter.com/KhaleejMag/status/1570383362388529152?s=20&t=M9M41f1QLbzjFmMYws0HMw

आपको बता दे की बातचीत से पहले भाषा को समझने के लिए पुतिन और शरीफ दोनों को ही ट्रांसलेटर की जरूरत थी।  ऐसे में उन्हें अपने कानों में हेडफोन जैसी मशीन लगानी थी। चेयर पर बैठते ही पुतिन ने बड़ी आसनी से मशीन लगा ली और बातचीत के लिए तैयार हो गए। लेकिन शहबाज शरीफ ट्रांसलेटर लगा ही नहीं पा रहे थे। पहले उन्होंने एक कान में ट्राइ किया लेकिन ट्रांसलेटर गिर गया। फिर वह दूसरे कान में लगाने की कोशिश करने लगे। आखिर में उन्हें मदद मांगनी पड़ गई। एक अधिकारी ने शरीफ के  पास आकर ट्रांसलेटर उनके कान में सेट किया।
अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गया है. खास बात यह है कि शरीफ का मजाक उड़ाने वाला कोई और नहीं बल्कि अपने ही देश की जनता है। वीडियो को शेयर करते हुए इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने लिखा, हम कौन हैं? क्या हमारा लक्ष्य देश को बदनाम करना है? मोहिद भट्ट नाम के शख्स ने भी मीम शेयर कर शरीफ का मजाक उड़ाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights