अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान की पार्टी के अध्यक्ष परवेज इलाही को घर से घसीटकर ले गए सुरक्षा बल, नौ मई की घटना के बाद कसा शिकंजा

इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें गुरुवार को उनके लाहौर स्थित घर के बाहर से हिरासत में लिया गया. उनपर एंटी करप्शन विभाग के अधिकारियों ने ये एक्शन लिया है.

पीटीआई के अध्यक्ष परवेज इलाही को लाहौर में उनके जहूर इलाही आवास के बाहर गिरफ्तार किया गया. इस बात की पुष्टि उनके पार्टी प्रवक्ता ने की. डॉन डॉट कॉम के अनुसार इलाही को उस समय हिरासत में लिया गया,  जब वह अपने घर से निकल रहे थे. पीटीआई प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने इलाही के साथ आई महिलाओं के साथ भी ‘दुर्व्यवहार’ किया .

पीटीआई ने दी प्रतिक्रिया 

परवेज इलाही की गिरफ्तारी को पीटीआई ने शर्मनाक बताया है. पीटीआई ने उनकी गिरफ्तारी की वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि देखिए कैसे फासीवाद हावी हो रहा है? देश में महंगाई 38% तक पहुंच गई है, बदले में सरकार पंजाब के पूर्व सीएम परवेज इलाही को गिरफ्तार कर रही है. यह बिल्कुल हास्यास्पद है.

परवेज इलाही की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी की बेटी गौहर बानो कुरैशी ने कहा है कि उनके पिता पार्टी और इमरान खान के साथ थे, हैं और रहेंगे. एक वीडियो संदेश में, गौहर ने कहा कि वह रावलपिंडी में अदियाला जेल में अपने पिता से मिलने गई थीं और उन्होंने विशेष रूप से जनता को अपना उपरोक्त संदेश देने के लिए कहा था.

भ्रष्टाचार के मामले में वांछित थे इलाही 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक़, पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा कि इलाही भ्रष्टाचार के मामले में वांछित थे. वह अपने आवास से भाग रहे थे, तभी पुलिस ने उनके वाहन को रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया. उन्होंने आगे दावा किया कि गिरफ्तारी के दौरान इलाही ने प्रतिरोध किया लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में सफल रही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights