उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में सोमवार से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, कल जारी हो सकता है आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (यूपी में कोविड-19) के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। इसे देखते हुए अब राज्य में कक्षा 9 से ऊपर के स्कूल और कॉलेज सोमवार यानी 7 फरवरी से फिर से खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

इससे पहले प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 6 फरवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था. इस दौरान स्कूलों को सिर्फ ऑनलाइन क्लास चलाने की इजाजत थी। पहले यह आदेश 30 जनवरी तक लागू था, जिसकी तिथि बढ़ाकर 6 फरवरी कर दी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक राज्य में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे। पहले नौवीं कक्षा से ऊपर के स्कूल में जाएंगे। इसके बाद स्थिति को देखते हुए निचली कक्षाओं के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं। इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके तहत छात्रों और स्कूल के सभी शिक्षकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा पूरे स्टाफ और शिक्षकों को टीकाकरण की दोनों खुराकें मिलनी चाहिए। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अनिवार्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights