ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

रेयान स्कूल की धोखाधड़ी के विरोध में काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन। चौधरी प्रवीण भारतीय

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-1 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा दाखिले एवं ट्यूशन फीस में 50% छूट देने के नाम पर सैकड़ों अभिभावकों के साथ की गई धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार की सक्षम एजेंसी से जांच एवं जल्द से जल्द इस प्रकरण का खुलासा करने की मांग को लेकर अभिभावकों ने करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर सूरजपुर जिला मुख्यालय प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को संबोधित पत्र एसडीएम वेदप्रकाश पांडे को सौंपा।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय और आलोक नागर ने बताया कि 2022- 23 सत्र में अभिभावकों ने अपने बच्चों का दाखिला रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 50% छूट के आधार पर कराये थे। 50% छूट लगभग 3 महीने तक दी उसके बाद ट्यूशन फीस को 100% बढ़ा दी गई। फीस माफी के नाम पर स्कूल के अध्यापकों ने अभिभावकों से अवैध तरीके से मोटी रकम वसूली थी। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अभिभावकों को बच्चों के टेस्टों के भी अंक नहीं दिखाए गए हैं एमसीबी एप से भी नहीं जोड़ा गया है यानी कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के संबंधित कोई भी जानकारी हमको नहीं मिलती।

संगठन के जिला अध्यक्ष प्रेम प्रधान ने कहा कि इस प्रकरण में स्कूल की प्रधानाचार्य एवं स्टाफ की मिलीभगत से अभिभावकों के साथ दाखिले के नाम पर धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार किया गया है इसकी भी जांच किसी सक्षम एजेंसी से कराई जाए।

प्रदर्शन के दौरान- संस्थापक सदस्य आलोक नागर,प्रदेश अध्यक्ष बलराज हूण, मास्टर दिनेश नागर प्रेम प्रधान एडवोकेट अनिल भाटी रिंकू बैसला सतेन्द्र कपासिया सुंदर प्रजापति विपिन चौहान फतेह सिंह सतेन्द्र चौधरी सन्दीप सुनील शर्मा सरवन नागर गौरव नागर अजय नागर आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights