अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

प्रेम जाल में फंसाकर किया रेप और फिर दरिंदगी के लिए जीजा को सौंप दिया… पीड़िता ने सॉरी लिखकर कर लिया सुसाइड

कानपुर : रावतपुर थाना क्षेत्र में जीजा और साले ने 17 साल की किशोरी के साथ रेप किया. उसका वीडियो भी बना लिया. इसे वायरल करने की धमकी देकर दोनों रेप करते रहे. आरोपी युवक किशोरी के बालिग होने पर उससे शादी का झांसा देता रहा. किशोरी के बालिग होने पर युवक शादी से मुकर गया. किशोरी के साथ मारपीट भी की. शिकायत करने पर पुलिस ने समझौता करा दिया. इससे आहत होकर किशोरी ने जान दे दी. पीड़िता ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है.

रावतपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली किशोरी के पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं. किशोरी हाईस्कूल पास करने के बाद घर में रहकर मां का हाथ बंटाती थी. पीड़िता की मां ने बताया कि बेटी पिछले साल घाटमपुर में एक शादी समारोह में गई थी. रिश्तेदार युवक ने बेटी को प्रेमजाल में फंसा लिया. इसके बाद शादी का झांसा देकर लगातार दुष्कर्म करता रहा. आरोपी युवक का जीजा भी दुष्कर्म करता रहा. आरोपियों ने अश्लील वीडियो बना लिया. इसके सहारे वे किशोरी को ब्लैकमेल कर रहे थे.

अगस्त में बालिग हो गई थी पीड़िता : पीड़िता ने आपबीती अपने परिजनों को बताई. इसके बाद पीड़िता के पिता ने आरोपी युवक के परिजनों से मुलाकात की थी. उन्होंने अश्वासन दिया था कि जब बेटी बालिग हो जाएगी, तो उसकी शादी बेटे से करा देंगे. बीते 24 अगस्त को पीड़िता बालिग हो गई थी, लेकिन आरोपी पीड़िता के साथ मनमानी करते रहे. आरोप है कि आरोपियों ने पीड़िता के साथ मारपीट की, पुलिस ने इसका समझौता करा दिया.

इलाज के दौरान मौत : पीड़िता के पिता ने बताया कि बीते सोमवार को पत्नी छोटी बेटी को स्कूल लेने के लिए गई थी. घर पर कोई नहीं था, इसी बीच बेटी ने आत्महत्या की कोशिश की. हालत बिगड़ने पर पहले उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया. यहां से उसे हैलट अस्पताल रेफर कर दिया. बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. एडीसीपी लाखन सिंह ने बताया कि पुलिस ने किसी तरह का समझौता नहीं कराया है, यदि परिजनों की तरफ से तहरीर मिलती है, तो एफआईआर दर्ज की जाएगी।

सुसाइड नोट में पीड़िता ने ये लिखा : पीड़िता ने सुसाइड नोट में लिखा है कि युवक और उसके जीजा ने घर बुलाकर बहुत मारा-पीटा. उसके कान से खून निकलने लगा. युवक और परिवारीजन अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं. इससे आहत होकर मैं जान दे रही हूं. मम्मी—पापा मुझे माफ कर देना, आप लोगों से कोई गलती नहीं है. आप ने हमेशा मेरा साथ दिया है. मेरी मौत के जिम्मेदार युवक और उसके घर वाले हैं. उसके झूठ और प्रताड़ना की वजह से जान दे रही हूं.

इस पूरे मामले को लेकर एडीसीपी वेस्ट लखन सिंह का कहना मामले को संज्ञान लेकर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है पीड़िता के परिजनों की तहरीर में 7 लोगों के नाम शिकायत की गई है. इसमें 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ की जा रही है. सुसाइड नोट की भी जांच की जा रही है. जल्द ही अन्य आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights