उत्तराखंडराजनीतीराज्य

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- सरकार की नीयत व नीति दोनों में खोट

रायपुर। उत्तराखंड के हल्द्वानी (नैनीताल) में आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड में स्वाभिमान रैली को संबोधित किया. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय मौजूद थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने उत्तराखंड में चुनावी मोर्चा संभाला है. उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है। उनके साथ उत्तराखंड में स्टार प्रचारक बनाए गए छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी उनके साथ चुनाव प्रचार साझा कर रहे हैं। युवा विधायक शैलेश पांडे सिंहदेव के साथ साये की तरह चल रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ राज्य सचिव पंकज सिंह ने भी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने हल्द्वानी में उत्तराखंड स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी दादी का उत्तराखंड से गहरा नाता है. वह मुझे प्रकृति, पहाड़ और पहाड़ी संस्कृति के बारे में बताती थीं। तब से मैं उत्तराखंड से भी जुड़ा हूं। मैं अभी खटीमा से आया हूँ। सड़कों की हालत देखकर मन बहुत दुखी हुआ। इंदिरा हृदयेश ने यहां के लिए काफी काम किया। उनके बेटे अब उम्मीदवार हैं। वह उसी तरह काम करेगा।

किसानों ने किया आंदोलन, सरकार की खराब नीतियों के खिलाफ क्या डटे रहे। वह जानता है कि इस कानून से उसे कितना नुकसान होगा। पिछले पांच साल में बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली। जबकि हरदा ने बताया कि राज्य के विभागों में कई पद खाली हैं तो उन्हें क्यों नहीं भरा जा रहा है. पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर उत्तराखंड में है। पलायन हो रहा है, गांव खाली हो रहे हैं।

बड़े शहरों में कुशल युवा यहां काम कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें घर पर काम नहीं मिल रहा है। महंगाई चरम पर है। लोगों को गैस सिलेंडर भी नहीं मिल रहा है। सरकार की मंशा और नीतियों में खामी है। अगर ये दोनों सही होते तो कोई समस्या नहीं होती। देश में सिर्फ मोदी के दो उद्योगपतियों के दोस्तों को ही मुनाफा मिल रहा है. उन्हें लाभ मिल रहा है। आंख मूंदकर वोट न करें। ये कैसी सरकार है तीन-तीन सीएम बदल रहे हैं। उन्हें सरकार चलाने का कोई अनुभव नहीं है।

इससे पहले मीना लटवाल ने मंच पर कुमाऊंनी पिछौड़ा पहनकर उनका स्वागत किया. दमवधुंगा की मीना ने हाल ही में गुलदार को चीर-फाड़ कर अपनी जान बचाई थी। प्रियंका को नीम करौली और गोलजेयू की प्रतिमा भी भेंट की गई। इससे पहले वह एक कार से रोड शो कर सभा स्थल एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड पहुंचीं। हल्द्वानी से प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने खुद कार चलाई।

जनसभा में प्रियंका गांधी के संबोधन से पहले बीजेपी में मंत्री रहे यशपाल आर्य बेटे संजीव आर्य के साथ कांग्रेस में शामिल हुए, पहली जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी आदि मुद्दों पर भाजपा को घेरा। उन्होंने उत्तराखंड की जनता से भाजपा मुक्त करने का आह्वान किया। उसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस के सबसे बड़े नाम पूर्व सीएम हरीश रावत ने संबोधित किया। उन्होंने कोरोना में लोगों की परेशानी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि हम उपभोक्ता राज्य हैं। बीजेपी ने हमारा दर्द नहीं समझा। कांग्रेस का घोषणापत्र उत्तराखंड को समर्पित है। वह राज्य के दर्द की मरहम की तरह काम करेंगे। बीजेपी नेता हरदा को बहुत मिस कर रहे हैं. वह हमें हार कहते हैं। मैं हमेशा हूं, हारने वाला नहीं। हमने राज्य को त्रासदी से उबारकर ऊपर उठाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights