खेलमनोरंजन

चोट की वजह से लंबे समय के लिए बाहर हुए पृथ्वी शॉ, इन अहम घरेलू टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल

पृथ्वी शॉ इंग्लैंड में चल रहे वनडे-कप कॉम्पिटिशन 2023 से बाहर हो गए हैं। शॉ वनडे-कप कॉम्पिटिशन में नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते हैं। रविवार को डरहम के खिलाफ खेले गए एक मैच में फील्डिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई है।

नॉर्थम्पटनशायर ने एक बयान में कहा, स्कैन के नतीजों से पता चला है कि चोट काफी गंभीर है। शॉ की फिलहाल भरतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम निगरानी कर रही है और वह शुक्रवार को लंदन में एक एक्सपर्ट से मिलने वाले हैं।

समरसेट के खिलाफ खेली थी रिकॉर्ड 244 रन की पारी

23 साल के शॉ ने बुधवार (9 अगस्त) को समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेली। शॉ ने इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा इंडिविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने ओली रॉबिन्सन के 206 रन (2022 में केंट के लिए) को पीछे छोड़ा।

इसी के साथ शॉ 50 ओवर मैच यानी लिस्ट A मैचों में टॉप स्कोर बनाने वाले छठे बल्लेबाज बने थे। इस लिस्ट में पहला नाम तमिलनाडु के नारायण जगदीशन का है, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की पारी खेली थी।

शॉ टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर

दाएं हाथ के बल्लेबाज शॉ वर्तमान में वन-डे कप 2023 में चार मैचों में 143 की शानदार औसत के साथ 429 रन बना कर टूर्नामेंट के टॉप रन-स्कोरर है। उनके नाम चार पारियों में दो शतक दर्ज हैं, जिसमें समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रन शामिल है। उन्होंने अपनी अन्य तीन पारियों में 125*, 26 और 34 रन बनाए।

शॉ को 2021 से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला

2018 में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिता चुके पृथ्वी शॉ ने 2018 में ही इंटरनेशनल डेब्यू भी कर लिया था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाया, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर गेंदबाजों के सामने उनकी टेक्नीक कमजोर नजर आई। उन्होंने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मैच वनडे के रूप खेला और तब से ही वह भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेल सके।

शॉ को इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड की मौजूदगी में उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights