राष्ट्रीय

तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ आज बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें क्‍या होगा एजेंडा

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इन सबके बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक थल सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों से पीएम मोदी अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

रविवार को ही तीनों सेना प्रमुखों ने स्पष्ट कर दिया था कि अग्निपथ योजना वापस नहीं होने वाली है। सेना ने अपने अहम बयान में कहा था कि कोचिंग संस्थान छात्रों को भड़का और उकसा रहे हैं। सेना ने अपील करते हुए कहा कि सेना भर्ती की तैयारी करने वालों को हिंसा और प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। साथ ही सेना की तरफ से कहा गया कि उपद्रवियों को अग्निवीर नहीं बनाया जाएगा। अग्निवीर बनने वाले युवक को शपथपत्र देना होगा कि उसने कोई प्रदर्शन या कोई तोड़फोड़ नहीं की है।

भर्ती के लिए नोटिफिकेशन
सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 1 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। वहीं वायु सेना में 24 जून से बहाली शुरू होगी, जबकि नेवी में बहाली के लिए 25 जून को नोटिफिकेशन आएगा। सेना भर्ती के लिए पहली रैली अगस्त के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी। रैली में फिजिकल टेस्ट और मेडिकल होगा। उसके बाद एंट्रेंस एग्जाम होगा फिर उन्हें कॉलम में मेरिट के हिसाब से भेजेंगे।

वहीं अगस्त से लेकर नवंबर तक 2 बैच में रैलिया होंगी। पहले लॉट में 25000 अग्निवीर आएंगे। ये लोग दिसंबर के पहले सप्ताह में आएंगे। अग्निवीरों का दूसरा जत्था फरवरी में आएगा। देशभर में कुल 83 भारतीय रैलियां होंगी जो देश के हर राज्य में हर हर आखिरी गांव तक होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button