अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बेटी से रेप के आरोपियों को बचा रही पुलिस, SHO की धमकी से आहत होकर पिता ने लगाई फांसी

जालौन में सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां पुलिस द्वारा रेप के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही ना किए जाने से आहत होकर रेप पीड़िता के पिता ने सोमवार की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव को नीचे उतारने से भीड़ ने पुलिस को रोका. जानकारी मिलते ही जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉ राज राजा अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुटी.

यह घटना एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम अकोढ़ी बैरागढ़ की है. यहां का रहने वाला युवक अपनी पत्नी के साथ पंजाब में रहकर पानी पूरी का व्यवसाय करता था. वह अपनी नाबालिग बेटी को दादी के पास छोड़कर मार्च में पानी पूरी के धंधे पर चला गया था. इसी दौरान ग्राम धुरट के रहने वाले देवेंद्र अहिरवार और उसके साथी गोलू ने नाबालिग लड़की को बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. इसके साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी.

पीड़ित पिता ने जनसुनवाई पोर्टल पर भी की शिकायत

इस घटना के बारे में पिता को जानकारी तब हुई जब पीड़िता के पिता 30 मई को पत्नी के साथ लौट कर घर आए और बेटी के द्वारा इस घटना को उनको बताया गया. जिस पर पीड़िता के पिता ने एट कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन एट कोतवाली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़िता के पिता द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की गई लेकिन एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार गौतम द्वारा मामले में समझौता करने का दबाव डाला गया और पीड़िता के पिता को बहुत परेशान किया गया.

पुलिस द्वारा सुनवाई ना होने से आहत होकर सोमवार सुबह रेप पीड़िता के पिता ने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना जैसे ही गांव वालों को मिली गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को शव उतारने का विरोध शुरू कर दिया. वहीं पुलिस के खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला.

जालौन एसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे

इस घटना के बारे में मृतक की पत्नी ने बताया कि कोतवाली के प्रभारी 4 दिन से पति को समझौते के लिए धमका रहे थे. पुत्री के साथ रेप की रिपोर्ट भी पुलिस ने 5 दिन बाद दर्ज की थी और रिपोर्ट दर्ज करने के बाद धमकाया कि पैरवी की तो उल्टा मामले में फंसा देंगे. जिससे रेप पीड़िता के पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना के बाद जालौन के एसपी भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे जो मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं एसएचओ नरेंद्र गौतम ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसको गिरफ्तार भी कर लिया है. हालांकि सवाल यही उठता है कि पुलिस पहले यह कार्यवाही कर देती तो युवक की जान नहीं जाती.

जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी द्वारा बताया गया कि करीब डेढ़ माह पूर्व पीड़िता के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया था. लेकिन कुछ दिनों पूर्व जब पीड़िता के पिता ने थाने में मामला दर्ज करवाया तो उस पर कार्यवाही नहीं की गई यह आरोप परिजनों द्वारा लगाए जा रहे हैं. इसमें क्षेत्राधिकारी कोच द्वारा पूरी जांच की जाएगी जांच के बाद जो भी पुलिसकर्मी इस मामले में आरोपी पाए जाएंगे उन पर कठोर कार्यवाही की जाएगी और दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को भी बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ भी कठोर से कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी लेकिन अभी पीड़िता के पिता को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. जिसके बाद आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights