अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

अमेठी में पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित 12 पर दर्ज किया मुकदमा, जानें- क्या है पूरा मामला

अमेठी। अनुसूचित जाति की पीड़ित किशोरी को न्याय दिलाने के नाम पर गुरुवार को शहर में एकत्र होने, रोड पर धरना प्रदर्शन करने पर कांग्रेस पार्टी के 12 लोगों पर केस दर्ज हुआ है। कोतवाल ने गुरुवार देर रात अपनी ही तहरीर पर प्रदेश अध्यक्ष व जिलाध्यक्ष समेत 12 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र संग्रामपुर के गांव गोवर्धनपुर निवासी अनुसूचित जाति की किशोरी की बेरहमी से पिटाई का वीडियो गत सोमवार को वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने के तत्काल बाद पुलिस ने किशोरी के पिता को थाने बुलाकर उसकी तहरीर पर पूर्व में जिला बदर रहे सूरज सोनी समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज कर मंगलवार को ही एक आरोपी राहुल सोनी को गिरफ्तार कर लिया था।

इसी बीच बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मामले को लेकर ट्वीट किया तो कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ सत्ता पक्ष और प्रशासन हरकत में आ गया। बुधवार को ही एसएचओ विनोद कुमार सिंह ने शुभम गुप्ता और सूरज सोनी को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में बड़ी संख्या में कांग्रेसी रामलीला मैदान में एकत्र हुए।
यहां से जुलूस की शक्ल में कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के गांधी चौक पहुंचे और सड़क पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेसियों को गांधी चौक पर किसी तरह रोका। प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन पहुंचाया। जहां देर शाम सभी को निजी मुचलके पर छोड़ा गया।

गुरुवार देर रात कोतवाल विनोद कुमार सिंह की तहरीर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल, मो. नईम, सदाशिव यादव, देवेंद्र शुक्ल, सुनीता सिंह, अशोक कुमार मिश्र, अवनीश मिश्र सेनानी, ओम प्रकाश द्विवेदी, विजय पासी, बृजेंद्र सिंह उर्फ लोहा तथा अभिषेक सिंह उर्फ शुभम समेत कुछ अज्ञात के विरुद्ध धारा 188, 269, 270, 341 आईपीसी व महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि केस दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button