अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

चोरी का जुर्म कबूल नहीं करने पर पुलिस ने तोड़ा मासूम का हाथ! 2 सिपाही सस्पेंड, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

बांदा, यूपी पुलिस का एक और अमानवीय चेहरा सामने आया है। जिले के कालिंजर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुढ़ा कला पुलिस चौकी में पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के नाम पर एक नाबालिग की जमकर पिटाई की। जिससे उसका हाथ टूट गया। पीड़ित के चाचा द्वारा की गई शिकायत पर दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर चौकी इंचार्ज को पुलिस अधीक्षक द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की पुलिस जांच कर रही है।

कालिंजर थाना क्षेत्र के गणेशन पुरवा निवासी सतना में ऑटो चालक लालमन ने एसडीएम नरैनी को शिकायती पत्र देकर बताया था कि उसके भतीजे जीतू पुत्र सुमेरा को गुढा कला चौकी के दो पुलिसकर्मी 8 जनवरी को अपने साथ चौकी में सफाई के बहाने ले आए और कहा कि रोजाना 300 रुपए देंगे। चाचा ने आरोप लगाया कि इस दौरान देसी शराब ठेका में हुई चोरी को कुबूल कराने के लिए पुलिसकर्मियों ने भतीजे पर दबाव बनाया। मना करने पर 2 दिन तक जमकर मारपीट की, जिससे उसका एक हाथ टूट गया। इन्हीं पुलिसकर्मियों ने 9 जनवरी को नरैनी सीएचसी में दिखाने के बाद उसे जिला अस्पताल ले गए और हाथ में प्लास्टर चढ़वा दिया। इसके बाद भी उसे चौकी में रखे हुए थे। उसे घर नहीं जाने दिया गया।

इस मामले की जानकारी मुझे पड़ोसियों द्वारा दी गई। तब मैंने पूरे मामले को पता लगाया। इस बारे में भतीजे से भी जानकारी ली। भतीजे ने बताया कि मुझे 2 दिन तक चौकी में रखकर मारपीट की गई। पुलिस कह रही थी कि जिन्हें हम बता रहे हैं चोरी में उनका नाम ले लो, नहीं तो तुमको जेल में भेज दिया जाएगा। चाचा की इस शिकायत पर एसडीएम द्वारा जांच के आदेश दिए गए।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि गुढा कला पुलिस चौकी के दो सिपाही पूछताछ के नाम पर कुछ लोगों को लाए थे। जहां पूछताछ के दौरान एक व्यक्ति के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट की गई। प्रथम दृष्टया इस मामले में पुलिसकर्मियों को दोषी मानते हुए दोनों को निलंबित कर दिया गया है और इस मामले में चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights