अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

ग्रेटर नोएडा में पांच गांजा तस्कर गिरफ्तार कब्जे से लाखों का गांजा बरामद

ग्रेटर नोएडा में नारकोटिक्स टीम और थाना बीटा दो पुलिस द्वारा गांजा तस्करों के खिलाफ चलाई जा रहे अभियान के दौरान तीन शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। तस्करों के कब्जे से 72 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा पुलिस ने बरामद किया है। बरामद किए गए गंजे की कीमत करीब 7 लाख 23 हजार रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने तस्करों के पास से गंजे की तस्करी में शामिल होंडा सिटी कार को भी बरामद किया है।

दरअसल, थाना बीटा दो पुलिस व नारकोटिक्स टीम द्वारा गोपनीय सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान गांजा तस्करी करने वाले तस्कर चांद उर्फ चंदू, इरशाद और राशिद को नवादा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है। तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 72 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत करीब 7,23000 बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि तस्करों का यह एक सक्रिय गिरोह है जिसका सरगना इरशाद है। इरशाद अपने साथी चांद उर्फ चंदू व रशीद के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश राज्य से बड़ी मात्रा में गांजे की तस्करी करता है और तस्करी के गांजे को नोएडा, ग्रेटर नोएडा व एनसीआर क्षेत्र में सोसाइटियों, कॉलेज व यूनिवर्सिटी के आसपास फुटकर में बिक्री कर मोटा मुनाफा कमाते है। आरोपियों के पास से एक होंडा सिटी कार को बरामद किया गया है। होंडा सिटी कार की डिग्गी में एक गुप्त स्कीम डिग्गी के अंदर स्टेपनी रखने के स्थान पर अवैध गांजा छुपा कर रखने के लिए एक बॉक्स बना रखा था उस बॉक्स के ऊपर लोहे की प्लेट लगाकर पेच से कस कर मेट डाल रखा था। इसी गुप्त दिग्गी में 72 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पर लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा गैंगस्टर अधिनियम सहित अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपियों के द्वारा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर और गाजियाबाद सहित दिल्ली एनसीआर में घटनाओं को अंजाम दिया जाता था। पुलिस इनके अन्य आपराधिक इतिहास खंगाल रही है और इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button