राष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति को पीएम ने बताया संघर्षों की उपज, खरगे ने धनखड़ को बताया धरती पुत्र

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई देते हुए कहा कि वह एक किसान परिवार से आते हैं। उनका सदन में होना सदन की शोभा बढ़ा रहा है। हमारे उप राष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार, वह जवानों और किसानों के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं।

पीएम ने कहा कि मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस प्रतिष्ठित पद की शोभा बढ़ा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे उप राष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार, वह जवानों और किसानों के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं।

सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात की

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले बुधवार को पीएम मोदी ने मीडिया से बात की। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से अपील की कि वे सदन की कार्रवाई को चलने दें। बिना शोरगुल और व्यवधान के चर्चाओं को आगे बढ़ाएं।

पीएम ने कहा कि पहली बार सदन में आए युवा सांसदों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए हम ज्यादा से ज्यादा अवसर दें। चर्चाओं में भागीदार बनाएं। पिछले दिनों सभी दलों के सांसदों से मेरी मुलाकात हुई है। वे एक बात कहते हैं सदन स्थगित हो जाता है। चर्चा न होने के कारण हम जो सीखना चाहते हैं समझना चाहते हैं, उससे अछूत रह जाते हैं। इसलिए सदन का चलना बहुत जरूरी है। ये सभी युवा सांसदों की मांग है।

विपक्ष कई मुद्दों पर चाहती है चर्चा

सत्र कुल 23 दिनों का होगा, जिसमें 17 बैठकें होंगी। इस सत्र में भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। दूसरी तरफ विपक्ष चीनी घुसपैठ, मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और स्वतंत्र संस्थानों पर हमले का मुद्दा पर बहस चाहती है। चुनाव आयोग अरुण गोयल की नियुक्ति और जजों की नियुक्ति पर कॉलेजियम सिस्टम पर विपक्ष केंद्र को घेर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights