उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

PM मोदी ने सपा पर हमला किया- घोर परिवारवादियों की सोच से यूपी जैसा बड़ा प्रदेश नहीं चलाया जा सकता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के जमीनी संघर्ष में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को परिवारवाद और आतंकवाद के मुद्दे पर लगातार घेर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बाराबंकी के रामसनेहीघाट और भगवान बुद्ध की धरती कौशांबी की चुनावी जनसभा में भी इन्हीं मुद्दों पर घेरा। कहा, परिवार को लेकर हम पर तंज कसने वाले घोर परिवारवादियों ने यूपी के साथ न्याय नहीं किया है। जनता की मूलभूत सुविधाओं से उनका कोई वास्ता नहीं हैं। उन्हें बैलेट दिखता है और हमें लोगों की जिंदगी।

कौशांबी के जिला मुख्यालय मंझनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक वायरल वीडियो का हवाला दिया। कहा, परिवारवादियों को चांदी का मुकुट तो लपककर पहनते देखा, लेकिन गौतम बुद्ध की प्रतिमा स्वीकार नहीं की। यह भगवान बुद्ध, गरीबों और पिछड़ों का अपमान है। इतिहास गवाह है कि इनके हाथ में यूपी की सुरक्षा नहीं दी जा सकती है। इन्हें राष्ट्र के सम्मान से जुड़ी हर बात से दिक्कत है। उन्होंने अखिलेश के साथ राहुल को भी निशाने पर रखा। बोले, आजादी के लिए अपना सर्वस्व योगदान देने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करने की इन लोगों को फुर्सत ही नहीं है।

प्रधानमंत्री ने रामसनेहीघाट में बाराबंकी के छह और अयोध्या के पांच प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा में यूपी के चुनाव को देश के लिए भी महत्वपूर्ण बताया। कहा, क्षेत्रफल के हिसाब से यूपी का सात प्रतिशत हिस्सा है, लेकिन आबादी के हिसाब से 16 प्रतिशत जनसंख्या यूपी में ही है। यहां के विकास की गति और यहां का सामथ्र्य भारत को गति देता है। दशकों तक राज करने वाले घोर परिवारवादियों ने यूपी के साथ इंसाफ नहीं किया। लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसाया, ताकि वह उनके तलवे चाटते रहें।

तीन तलाक के दुष्चक्र से मुक्ति दिलाई : मोदी ने कहा, तीन तलाक ने मुस्लिम बेटियों को असुरक्षित कर दिया था। घोर परिवारवादियों ने मुस्लिम बेटियों की चिंता नहीं की। हमने मुस्लिम बेटियों को ही नहीं उनकी मां, पिता भाई को भी असुरक्षा के इस दुष्चक्र से मुक्ति दिलाई है। क्योंकि, तीन तलाक सुनकर घर लौटने वाली बेटियों के परिवारजन को कितना दर्द होता है सपा-बसपा-कांग्रेस को नहीं पता। हमने उनकी समस्याओं का निराकरण कराने के लिए स्कूल, कालेज, शौचालय बनवाए और आवास, उज्ज्वला, आयुष्मान, राशनकार्ड सहित विभिन्न योजनाओं में उन्हें प्राथमिकता दी।

सपा-बसपा ने विकास की आकांक्षाओं पर लगाया ब्रेक : विकास का एक कार्य पूरा होने पर दूसरी आकांक्षा जन्म लेती है। जैसे-सड़क बनने पर एक्सप्रेसवे और फिर एयरपोर्ट की आकांक्षा जन्मती है। लेकिन, 2017 से पहले की सरकारों ने विकास न करवाकर इसकी आकांक्षाओं को सीमित करने का काम किया। भाजपा सरकार में लोगों में और अधिक विकास की चाह बढ़ी है।

किसानों की समृद्धि में योगदान कर रही सम्मान निधि : प्रधानमंत्री ने कहा, किसान फल और सब्जी उपजाते हैं। पीएम सम्मान निधि इसमें सहयोग कर रही है। बाराबंकी में पांच लाख से अधिक किसानों को लाभ मिल रहा है। यहां के किसानों के खातों में बिना भेदभाव के 800 करोड़ रुपये भेजे गए। पीएम ने कहा, हम मानव ही नहीं पशुओं की भी चिंता करते हैं। उन्हें रोगमुक्त रखने के लिए 13 हजार करोड़ से पशु टीकाकरण कराया जा रहा है।

चुनाव आते ही मैदान में आ गए हैं मौसमी नेता : पीएम ने कहा कि चुनाव आया तो बहुत से मौसमी नेता मैदान में आ गए हैं। यह कोरोना में गायब थे, कोरोना खत्म तो वो आ गए। चुनाव बीत जाने पर फिर गायब हो जाते हैं। ऐसे मौसमी नेता दस मार्च के बाद फिर घूमने निकल जाएंगे। इधर भाजपा हर स्थिति में जनता के साथ होती है, वह सभी की चिंता करती है। वे अपने महल बनाते थे और हमने गरीबों के घर बनाए। वो परिवारिक महोत्सव मनाते थे और हम दीपोत्सव व रंगोत्सव मनाते हैं।

राशन माफिया का खेल खत्म हुआ : मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में राशन की दुकानों से गरीब के लिए भेजा गया अनाज राशन माफिया के पास पहुंच जाता था। इसकी भनक गरीबों को नहीं होती थी। घोर परिवारवादियों के दलाल गरीब का राशन लूट लेते थे। उनके मंत्री, सांसद और विधायक और उनकी टोलियां इसमें शामिल थीं। भाजपा ने इस खेल का खात्मा कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights