अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने इमरान पर देश में अशांति पैदा करने और ‘खूनखराबे’ कराने का लगाया आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने चेतावनी दी है कि पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran khan) को कानून का उल्लंघन करने और देश में अशांति पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा सकता है.

सियालकोट में पत्रकारों से बात करते हुए, रक्षा मंत्री ने Pakistan Peoples Party (PPP) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी पर हत्या की साजिश का आरोप लगाने के लिए पीटीआई प्रमुख की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह के बयान राजनीति को हिंसा की ओर मोड़ सकते हैं और देश में खून-खराबे का कारण बन सकते हैं.

इमरान खान को भी गिरफ्तार कर सकते हैं

पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने बताया कि अगर पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान कोई अलग नहीं हैं. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस तरह के आरोप पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) नेतृत्व के लिए जानलेवा स्थिति पैदा कर सकते हैं. ख्वाजा ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश में कोई भी त्रासदी होने पर पूर्व प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के संबंध में एक सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट नेताओं को फर्जी मामलों में गिरफ्तार किया जा सकता है तो इमरान खान तोशखाना और विदेशी फंडिंग के सिद्ध आरोपों से कैसे बच सकते हैं? ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘कानून का उल्लंघन करने पर इमरान खान को गिरफ्तार भी किया जा सकता है.’

PTI नेताओं को दी सलाह

रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने PTI प्रमुख की विफल रणनीतियों की भी आलोचना करते हुए कहा कि इमरान खान ने पहले विदेशी ताकतों पर उन्हें बाहर करने का आरोप लगाया, लेकिन अब उन्होंने मोहसिन नक़वी को बाहर करने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

ख्वाजा आसिफ ने कहा कि PPP और PML-N के नेताओं को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार में राजनीतिक विरोधियों के राजनीतिक उत्पीड़न का विरोध करते हुए जेल में डाल दिया गया था.

ख्वाजा ने कहा कि PTI नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ केस लेने के लिए अदालतों और संस्थानों को धमकी दी थी. उन्होंने PTI नेताओं को राजनीतिक रूप से निपटने और किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की सलाह दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights