खेलमनोरंजन

Asia Cup Final से बाहर होने पर तितर-बितर हुई Pak टीम, कप्तान Babar Azam के समर्थन में उतरे पूर्व ऑलराउंडर

लाहौर | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट बोर्ड की तकनीकी समिति के सदस्य मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अगले महीने भारत में होने वाले विश्व कप से पहले कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का समर्थन करने और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने की बात कही. शनिवार को मीडिया से बात करते हुए हफीज ने बाबर की कप्तानी की आलोचना का जिक्र करते हुए कहा कि एशिया कप में पाकिस्तान की हार के लिए सिर्फ उन्हें ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.

कोलंबो, 14 सितंबर (एएनआई): एशिया कप से पाकिस्तान के नॉकआउट होने के बाद कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच झड़प की खबरें सामने आई हैं. (एएनआई फोटो)

हफीज ने कहा, ‘‘एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंचने के लिए सिर्फ उसे ही दोष देना ठीक नहीं है. हम फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ कप्तान को ही श्रेय देने के लिए तैयार नहीं रहते हैं तो एशिया कप के फाइनल तक नहीं पहुंचने के लिए सिर्फ उन्हें ही क्यों जिम्मेदार ठहराया जाये. क्रिकेट एक ‘टीम गेम’ है.’’

उन्होंने कहा कि इस समय देश के क्रिकेट जगत को बाबर और उसकी टीम का समर्थन करने की जरूरत है. हफीज ने कहा, ‘‘ये सभी खिलाड़ी अब काफी समय से बाबर के नेतृत्व में एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं इसलिये हमें कुछ कमजोर पहलुओं का ध्यान रखने की जरूरत है. पाकिस्तान विश्व कप में शीर्ष चार दावेदारों में शुमार रहेगा.”

उन्होंने कहा, ”हमें इस पर विचार करने की जरूरत है कि हमसे कहां गलती हुई और यह स्पष्ट है कि हमारे स्पिनरों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. हारिस और नसीम की चोटों ने हमें नुकसान पहुंचाया. बाबर को पूरे समर्थन की जरूरत है और अब कप्तान बदलने के बारे में सोचना भी मूर्खता होगी.”

भारत में हुए 2011 विश्व कप का हिस्सा रहे हफीज ने स्वीकार किया कि यह पाकिस्तान टीम के लिए एक कठिन चुनौती होगी. उन्होंने कहा, ”समस्या यह है कि हमारे कई खिलाड़ियों को भारतीय परिस्थितियों में खेलने का सीमित अनुभव है.”

हफीज ने आगे कहा, ”किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लिए भारत में मेगा इवेंट में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन उम्मीद है कि हम अपने खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं. हमें एशिया कप की निराशा को टीम के प्रति अपने आशावाद या समर्थन को खराब नहीं करने देना चाहिए.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button