अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

लाइसेंस मांगने पर ड्राइवर ने पुलिस कर्मियों की ओर दौड़ाई कार, 800 मीटर तक बोनट पर लटका रहा कांस्टेबल

दिल्ली कैंट इलाके में ट्रैफिक पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को एक सिरफिरे ने अपनी कार के बोनट पर करीब 800 मीटर तक घसीटा. कांस्टेबल ने कार ड्राइवर से गाड़ी के कागजात मांगे थे. घटना शनिवार सुबह सवा दस बजे के करीब की है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत केस दर्ज किया है. पीड़ित कांस्टेबल की पहचान बलवंत सिंह के रूप में हुई, जो आईजीआईए ट्रैफिक सर्कल में तैनात हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा, ‘कल सुबह करीब 10:10 बजे एएसआई हनुमान सहाय और हेड कांस्टेबल बलवंत सिंह एयरपोर्ट होटल के पास आईजीआईए टर्मिनल-1 पर जांच कर रहे थे. उन्होंने अर्टिगा कार (UP 16 JT 0656) के ड्राइवर से ड्राइविंग लाइसेंस मांगा है. ड्राइवर ने उन्हें बताया है कि चालान में उसका लाइसेंस जब्त कर लिया गया है. जब उसे चालान पेश करने के लिए कहा गया जिसमें उसका लाइसेंस जब्त कर लिया गया था, तो वह कार के अंदर गया और तेजी से ट्रैफिक कर्मचारियों की ओर गाड़ी दौड़ा दी’.

पुलिस ने आगे बताया, ‘एएसआई हनुमान सहाय तो बाल बाल बच गए, लेकिन एचसी बलवंत कार के बोनट पर गिर गए. ड्राइवर ने कार लगभग 700-800 मीटर दूर भगा ली. एनएसजी रेड लाइट के पास अन्य टैक्सी चालकों और बीट स्टाफ ने उसे रोक लिया. एएसआई हनुमान सहाय ने पीसीआर को बुलाया. स्थानीय पुलिस भी वहां पहुंच गई और आरोपी ड्राइवर राशिद अली को पकड़ लिया गया. उसे दिल्ली कैंट पुलिस स्टेशन ले जाया गया. वह यूपी के मेरठ का रहने वाला है. एचसी बलवंत सिंह के दाहिने हाथ की अंगुलियों में चोट लगी है. इस मामले में आरोपी के खिलाफ दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है’.

इससे पहले फरवरी 2023 में भी ऐसा एक मामला सामने आया था. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान ने सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए एक कार ड्राइवर को रोकने की कोशिश की थी. उसने पुलिसकर्मी को टक्कर मार दी थी. टक्कर लगने के बाद पुलिसकर्मी कार के बोनट पर जा गिरा था. ड्राइवर ने 500 मीटर तक कार दौड़ाई और पुलिसवाला बोनट पर लटका रहा था. पब्लिक ने आरोपी कार ड्राइवर को पकड़ लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button