खेलमनोरंजन

एशिया कप में कोई बदलाव नहीं, पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया; श्रीलंका में होगा भारत-पाक मैच

नई दिल्ली। एशिया कप में बहुचर्चित भारत और पाकिस्तान का मैच श्रीलंका के दांबुला में होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) और पीसीबी की नई प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जाका अशरफ (Zaka Ashraf) ने एशिया कप का कार्यक्रम (Asia Cup Schedule) तय कर दिया है। आइपीएल चेयरमैन और बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा एशिया कप-

पीसीबी की मेजबानी में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन हाइब्रिड माडल के तहत 31 अगस्त से 17 सितंबर तक श्रीलंका और पाकिस्तान में होगा। इससे पहले अशरफ ने नजम सेठी (Najam Sethi) द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड माडल पर नाराजगी जताई थी। दक्षिण अफ्रीका के डरबन में आइसीसी की बैठक में भाग लेने पहुंचे।

भारत-पाक का मैच-

बैठक के बाद धूमल ने बताया कि गुरुवार को होने वाली बैठक से पहले शाह और अशरफ के बीच मुलाकात हुई और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे, जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच भी शामिल है। अगर दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में खेला जाएगा।

पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम-

धूमल ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रहीं उन खबरों को भी खारिज किया, जिनमें खेल मंत्री एहसान मजारी के हवाले से कहा गया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने आएगी। सिर्फ कार्यक्रम तय किया गया है। भारतीय टीम श्रीलंका के दांबुला में पाकिस्तान (Ind vs Pak Asia Cupखेल सकती है। पाकिस्तान का अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के विरुद्ध होगा। इनके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे।

पाक खेल मंत्री पर बीसीसीआई का निशाना-

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, शायद पाकिस्तानी खेलमंत्री को एशियाई क्रिकेट परिषद की पूर्व में हुई बैठक की जानकारी नहीं है, जिसमें कार्यकारी समिति ने हाइब्रिड माडल को मंजूरी दी थी, जिसका सुझाव पूर्व पीसीबी अध्यक्ष सेठी ने दिया था। हमें पीसीबी की अंदरूनी घटनाओं से कोई सरोकार नहीं है। हमें इतना पता है कि हाइब्रिड माडल पर पीसीबी ने मंजूरी जताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button