राष्ट्रीय

नितिन गडकरी ने बेंगलुरु के लिए रखा स्काईबस सेवा का प्रस्ताव, मिलेगी वाहनों की भीड़ से मुक्ति

बेंगलुरु. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र बेंगलुरु में सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए स्काईबस शुरू करने और फ्लाईओवर बनाने को लेकर अध्ययन किया जाएगा.

गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, “बेंगलुरु में मौजूदा सड़कों को चौड़ा करना मुश्किल है. इसलिए,  हमने दो निर्णय लिए हैं. हम जमीन का अधिग्रहण नहीं करेंगे, लेकिन हम थ्री-डेक या ग्रेड सेपरेटर का निर्माण करेंगे, जैसा कि चेन्नई में किया गया था.”

नितिन गडकरी कार्यक्रम ‘मंथन’ में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरु पहुंचे थे, जो सड़कों के बुनियादी ढांचे और गतिशीलता में सुधार पर आयोजित एक सत्र है. इस सत्र में केंद्र और राज्य के मंत्री तथा सरकारी अधिकारी शामिल हुए थे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हम बिजली चालित सार्वजनिक परिवहन पर काम कर रहे हैं. तकनीक बहुत बदल गई है. बेंगलुरु में जमीन अधिग्रहण करना मुश्किल है. इसलिए, मैंने फिलीपीन और अन्य देशों की तरह स्काईबस के उपयोग का सुझाव दिया है.”

गडकरी ने कहा कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को बेंगलुरु की स्थिति का अध्ययन करने और शहर के लिए ऐसा ही एक समाधान खोजने के लिए दुनियाभर के विशेषज्ञों से परामर्श करने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button