उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सातवें चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के भाजपा के नौ प्रत्याशी घोषित

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को पूर्वांचल की नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें से केवल एक महिला को टिकट मिला है। इसमें ज्यादातर चेहरे पुराने हैं और इसमें सोशल इंजीनियरिंग का ध्यान रखा गया है.

लिस्ट के मुताबिक चंदौली विधायक साधना सिंह और चकिया विधायक शारदा सिंह के टिकट काटे गए हैं. रमेश जायसवाल को मुगलसराय से जबकि कैलाश खरवार को चकिया विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

वहीं गाजीपुर के जहूराबाद से पूर्व विधायक कालीचरण राजभर को प्रत्याशी घोषित किया गया है. सुभास्पा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद सीट से लगातार दूसरी बार मैदान में हैं। कालीचरण राजभर के प्रत्याशी की घोषणा के बाद गाजीपुर में सियासी पारा चढ़ गया है.

वहीं अगर अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो आजमगढ़ के मुबारकपुर से अरविंद जायसवाल, मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना सीट से पूनम सरोज, मऊ से अशोक सिंह, जौनपुर के मछलीशहर से मेहिलाल गोतम, सोनभद्र के घोरावल से अनिल मौर्य और मौजूदा विधायक हैं. ओबरा विधानसभा सीट से और राज्य मंत्री संजीव गोंड को टिकट मिला है. बीजेपी अब तक यूपी चुनाव के लिए कुल 367 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

वाराणसी के रोहनिया के अलावा सेवापुरी, भदोही के ज्ञानपुर, गाजीपुर के सैदपुर, जामनिया, जौनपुर के बदलापुर, जाफराबाद ने उम्मीदवारों की संख्या में इजाफा किया है. अब बाकी सीटों पर सबकी निगाहें हैं।

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को पूरा हो चुका है। वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को, छठे चरण का मतदान 3 मार्च को और 7वें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. छठे चरण में बलिया में मतदान होगा. . वाराणसी समेत आजमगढ़ और विंध्य मंडल जिलों में सात मार्च को मतदान होना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights