अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

खुर्जा में NIA का छापा, एक घर में की पड़ताल, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े मामले की चर्चा

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) उर्फ शुभदीप सिंह सिद्धू की मौत से जुड़े तार यूपी तक भी आ पहुंचे हैं। उनकी हत्या में प्रयुक्त हथियार की सप्लाई की जांच को लेकर यूपी में लगातार छापे मारे जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को एनआइए (NIA) की टीम बुलंदशहर (Bulandshahr) के खुर्जा में पहुंची। टीम ने यहां तरीनान मोहल्ले में छापा मारा है। बता दें कि एनआइए की टीम गई। चार कार में सवार होकर खुर्जा के मोहल्ला तरीनान चौहट्टा निवासी रेहान के घर में पहुंची और सीधे घर में घुसकर पूछताछ शुरू कर दी। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को की गई थी। उनकी हत्या में प्रयुक्त हथियारों की तलाश जारी है। इसी सिलसिले में पंजाब, दिल्ली पुलिस के साथ ही एनआइए को भी लगाया गया है।

परिवार के कई लोगों से पूछताछ जारी

दरअसल, एनआइए को शक है कि पंजाबी सिंगर सिद्द मुसेवाला हत्याकांड में उपयोग किए गए हथियार बुलंदशहर के खुर्जा से सप्लाई किए गए थे। इसी सिलसिले में एनआइए की टीम ने यहां एक परिवार के कई लोगों से पूछताछ की है। इसके अलावा टीम ने मुगलपुरा मोहल्ले में रिजवान के घर पर भी छापा मारा है। बताया जाता है कि टीम सुबह तड़के ही जांच करने के लिए बुलंदशहर पहुंची और मुगलपुरा मोहल्ले में रिजवान के घर के लोगों से हथियार की पूछताछ की। खुर्जा को अवैध हथियार सप्लाई का बड़ा केन्द्र बताया जाता है। इसके अलावा हथियार सप्लाई मामले में एक जांच अयोध्या में भी चल रही है। जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम डेरा डाले हुए है।

भूसे के ढेर से दो लाख रुपये बरामद

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के साथ यहां वह किशोर भी आया है, जिसका नाम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड एवं मोहाली में इंटेलीजेंस कार्यालय पर राकेट लांचर से हुए हमले से जुड़ा है। वहीं स्पेशल सेल ने किशोर को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूराकलंदर एवं महराजगंज थाना क्षेत्र के दो गांवों में छानबीन की। टीम ने किशोर के घर में भूसे के ढेर से दो लाख रुपये बरामद किए हैं। जांच में समाने आया कि ये रुपये मूसेवाला की हत्या के लिए दी गई सुपारी से संबंधित बताए गए हैं। इसके साथ पूराबाजार में नहर के पास भूमि में दबा कर रखे गए हथियार भी मिले।

बिश्नोई गैंग के तार अयोध्या से जुड़े मिले

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एनआइए की जांच में बिश्नोई गैंग के तार अयोध्या से जुड़े मिले थे। टीम को सूचना मिली थी कि लारेंस बिश्नोई का भतीजा सचिन बिश्नोई और मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित यहां पर रुके हुए हैं, जिसके बाद एनआइए, दिल्ली और पंजाब पुलिस ने यहां कई दिनों तक कैंप किया था। इसी कार्रवाई के दौरान किशोर का नाम प्रकाश में आया था। जिसके बाद अयोध्या में जांच हुई। इसके बाद नेपाल बार्डर से कपिल पंडित की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद पुलिस ने किशोर को अमृतसर से गिरफ्तार किया था। अब तक इस हत्याकांड में छह आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार किया गया है, दो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं, जबकि एक फरार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights