अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में नए साल के जश्न पर लगा बैन! जानिए क्या है इस बड़े फैसले की वजह

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने गुरुवार को गाजा में लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए देश में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. देश के नाम एक संबोधन में काकर ने फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और नए साल पर संयम और विनम्रता दिखाने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन की गंभीर चिंताजनक स्थिति को ध्यान में रखते हुए और हमारे फिलिस्तीनी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सरकार द्वारा नए साल के लिए किसी भी तरह के आयोजन पर सख्त प्रतिबंध लगाया जाएगा.

21 हजार से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

कार्यवाहक प्रधानमंत्री काकर ने कहा कि 7 अक्टूबर को इजराइली बमबारी शुरू होने के बाद से लगभग 9,000 बच्चों की मौत के साथ हिंसा और अन्याय की सभी सीमाएं पार करने वाली इजराइली सेना द्वारा अब तक 21,000 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार दिया गया है.

पाकिस्तान ने फिलिस्तीन को भेजे दो सहायता पैकेज

पूरा पाकिस्तान और मुस्लिम जगत गाजा और वेस्ट बैंक में निर्दोष बच्चों के नरसंहार और निहत्थे फिलिस्तीनियों के नरसंहार पर बेहद पीड़ा की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने फिलिस्तीन को दो सहायता पैकेज भेजे हैं जबकि तीसरा तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान फिलिस्तीन को समय पर सहायता प्रदान करने और गाजा में मौजूद घायलों को निकालने के लिए जॉर्डन और मिस्र के साथ बातचीत में लगा हुआ है.

फिलिस्तीनी लोगों की दुर्दशा उजागर

काकर ने कहा कि पाकिस्तान ने इजराइली रक्तपात को रोकने के लिए विभिन्न वैश्विक मंचों पर फिलिस्तीनी लोगों की दुर्दशा को उजागर करने की कोशिश की है और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेगा. पाकिस्तान में नए साल का जश्न परंपरागत रूप से इस्लामी समूहों के प्रभाव के कारण बहुत बड़ा नहीं होता है, जो बल प्रयोग सहित विभिन्न तरीकों से उत्सव को रोकने की कोशिश करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button