अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

राष्ट्रीय महिला आयोग का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ डीजीपी को एक्शन लेने का निर्देश, नूपुर शर्मा के खिलाफ ट्वीट का मामला

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर किए गए ट्वीट पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से अखिलेश के खिलाफ ऐक्शन लिए जाने को कहा है। NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस संबंध में प्रदेश के डीजीपी को लेटर लिखा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर अखिलेश यादव के खिलाफ ऐक्शन लेने की मांग की है। NCW की तरफ से योगी सरकार से अपील की गई है कि 3 दिन के अंदर अखिलेश के खिलाफ ऐक्शन तय किया जाए। अखिलेश पर IPC की धारा 504, 506, 509 के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार सुबह अखिलेश यादव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- ‘खुद को एक पार्टी का नेता कहने वाले इस आदमी को देखो। यह लोगों को नूपुर शर्मा पर हमले के लिए उकसा रहा है। मैं यूपी पुलिस और डीजीपी को लेटर लिखकर इनके खिलाफ ऐक्शन की मांग कर रही हूं। सुप्रीम कोर्ट से अपील है कि मामले में स्वत: संज्ञान लें।’

ऐसा क्या कहा था अखिलेश ने

सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर में दर्जी की बेरहमी से हुई हत्या के मामले में नूपुर शर्मा को जिम्मेदार ठहराते हुए माफी मांगे जाने संबंधी बात कही थी। सुप्रीम कोर्ट की इसी टिप्पणी के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा था कि सिर्फ़ मुख को नहीं शरीर को भी माफ़ी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सज़ा भी मिलनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button