खेलमनोरंजन

एन जगदीशन ने 277 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा का सबसे बड़ा रिकार्ड तोड़ा

सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाड़ु के स्टार बल्लेबाज एन जगदीशन ने अपने बल्ले से धमाका कर दोहरा शतक जड़ दिया. उन्होंने इस मुकाबले में 114 गेंदों में 277 रन जड़ डाले. अपनी इस विशाल पारी में उन्होंने 25 चौके और 15 छक्के लगाएं. जगदीशन ने इस पारी के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन समेत कई दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़ वर्ल्ड क्रिकेट नया इतिहास रच दिया है.

जगदीशन ने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड किए धराशाई

नारायण जगदीशन ने इस मैच में 277 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर कई वर्ल्ड रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया. उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के वनडे में खेली गई सबसे बड़ी पारी 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि उन्होंने यह रिकॉर्ड लिस्ट ए में खेलते हुए तोड़ा है.

277 रनों की पारी वर्ल्ड क्रिकेट के लिस्ट ए की इतिहास की सबसे बड़ी पारी है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड एडी ब्राउन (268) के नाम था.

वर्ल्ड क्रिकेट के लिस्ट ए इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक (114 गेंद) जड़ने के मामले में जगदीशन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर ट्रैविस हेड के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं.

नारायण जगदीशन लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने कुमार संगाकारा (4) जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़ा है.

नारायण जगदीशन लिस्ट ए के एक सीजन में पांच शतक जड़ने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. उन्होंने विराट कोहली, पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है.

नारायण जगदीशन ने अपने ओपनिंग पार्टनर साईं सुदर्शन के साथ 416 रनों की साझेदारी निभाई. यह लिस्ट ए गेम के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है.

जगदीशन, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, शिखर धवन, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों की लिस्ट में 10वें नंबर पर शामिल हो गए हैं. जिन्होंने लिस्ट ए के इतिहास में दोहरा शतक लगाया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button