अंतर्राष्ट्रीय

सोमालिया में मोर्टार विस्फोट में 25 बच्चों की मौत, नाबालिगों की उम्र 10 से 15 साल के बीच

मोगादिशु : दक्षिणी सोमालिया के कोर्योली शहर के पास एक खेल के मैदान में हुए मोर्टार विस्फोट में कम से कम 25 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, इस ब्लास्ट में कई अन्य लोग घायल भी हो गए है. स्थानीय अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कोर्योले शहर के उप जिला आयुक्त आब्दी अहमद अली के हवाले से बताया कि शुक्रवार को यह घटना बम और बारूदी सुरंग जैसे युद्ध के विस्फोटक अवशेषों के कारण हुई. उस वक्त वहां बच्चे खुले मैदान में खेल रहे थे.

हादसे के बाद बच्चों के 22 लाशें मिलीं थीं. वहीं, घायलों को अस्पताल भेजा गया, जहां एक और बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया. अस्पताल में इलाज के दौरान दो और बच्चों की मौत हो गई. अहमद ने कहा कि मोगादिशु के रास्ते में एक और बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि नाबालिगों की उम्र 10 से 15 साल के बीच है.

कोलंबिया विमान हादसे के 40 दिन बाद जिंदा मिले बच्चे : कोलंबिया के अमेजन के जंगल में मई में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में लापता हुए चार बच्चे अब जीवित मिले हैं. राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने यह घोषणा की. पेट्रो ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर कहा, पूरे देश के लिए खुशी की बात है. कोलंबिया के जंगल में 40 दिन पहले लापता हुए 4 बच्चे जिंदा मिले. उन्होंने सैन्य और स्वदेशी समुदाय के कई सदस्यों की एक तस्वीर भी साझा की, जो भाई-बहनों लेस्ली जैकबॉम्बेयर मुकुतुय (13), सोलेनी जैकबॉम्बेयर मुकुतुय (9), टीएन रानोक मुकुतुय (4) और क्रिस्टिन रानोक मुकुतुय (1) की थी.

एक बयान में राष्ट्रपति ने इसे मैजिकल डे करार दिया, और कहा: वे अकेले थे, उन्होंने जीवन संघर्ष का ऐसा उदाहरण पेश किया, जो इतिहास में बना रहेगा. पेट्रो ने कहा कि वह बच्चों से बात करेंगे. गौरतलब है कि 1 मई को, सेसना 206 लाइट एयरक्राफ्ट अमेजॅनस प्रांत में अरराकुआरा और ग्वावियारे के एक शहर सैन जोस डेल ग्वावियारे के बीच उड़ान भर रहा था, जब यह गायब हो गया. दुर्घटना के बाद से खोजी कुत्तों के साथ 100 से अधिक सैनिकों को खोज और बचाव कार्यों में लगाया गया है. पिछले महीने विमान का मलबा और पायलट तथा दो वयस्कों के शव मिले थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights