उत्तराखंडराजनीतीराज्य

मोदी, योगी और शाह देंगे उत्तराखंड में चुनाव प्रचार को धार, 30 स्टार प्रचारकों में ये दिग्गज भी शामिल

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की महाभारत जीतने के लिए बीजेपी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा के अभियान को मारक क्षमता देंगे.

भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची इसके साथ ही प्रमुख चुनाव प्रचारकों में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम का भी नाम शामिल है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी राज्य की 70 सीटों के लिए जनता से भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करेंगे.

उत्तराखंड के ये नेता करेंगे बीजेपी के लिए प्रचार: इनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तराखंड के तीरथ सिंह रावत. . बीजेपी के दिग्गज नेता भी चुनाव प्रचार को नए आयाम देंगे.

चुनाव प्रचार में विविधता लाने के लिए भाजपा ने प्रदेश की सह प्रभारी रेखा वर्मा, सह चुनाव प्रभारी लॉकेट चटर्जी, आरपी सिंह, प्रदेश महासचिव संगठन अजय कुमार, सांसद अजय टम्टा, माला राज्य लक्ष्मी शाह, सांसद अनिल को नियुक्त किया है. उत्तराखंड चुनाव के महाभारत में बलूनी, नरेश बंसल, मनोज तिवारी, नायब सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और बलराज पासी को भी स्टार प्रचारक के तौर पर उतारा गया है.

सतपाल महाराज के प्रचार पर बीजेपी का भरोसा: बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है वो भी थोड़ी चौंकाने वाली है. पार्टी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में शामिल मंत्रियों में से स्टार प्रचारकों की सूची में सिर्फ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को शामिल किया है. फिलहाल बाकी मंत्रियों को इस सूची में जगह नहीं मिली है. उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी प्रचारकों की एक और लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें कुछ बचे हुए मंत्रियों के नाम भी शामिल होंगे.

मातृभूमि में प्रचार करेंगे यूपी के सीएम योगी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं. योगी आदित्यनाथ भले ही अभी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन उनका जन्म उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुआ था। योगी आदित्यनाथ सेवानिवृत्त होने के बाद गोरक्षपीठ गोरखपुर गए। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में योगी अपनी मातृभूमि पर होने वाले चुनाव में प्रचार करते नजर आएंगे। योगी आदित्यनाथ को बीजेपी का फायर ब्रांड लीडर माना जाता है. योगी की हर चुनावी राज्य में भाजपा प्रत्याशी जोरदार मांग करते हैं। उत्तराखंड की चुनावी रैलियों में इस बार योगी के दमदार भाषण सुनने को मिलेंगे.

चार महिला स्टार प्रचारक करेंगी मां शक्ति को लुभाने वाली: इसके साथ ही बीजेपी के स्टार प्रचारकों में चार महिला नेता भी शामिल हैं. यूपी की अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी के तीखे भाषणों और इस बार के तीखे भाषणों से उत्तराखंड की जनता भी उनके तीखे भाषणों को सुनेगी. पश्चिम बंगाल की हुगली सीट से सांसद और उत्तराखंड में बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी लोकेट चटर्जी भी चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. उत्तर प्रदेश की धौरहरा सीट से बीजेपी सांसद रेखा वर्मा भी उत्तराखंड में चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी। इसके साथ ही टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह भी उत्तराखंड बीजेपी के चुनाव प्रचार को धार देकर आधी आबादी को बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में लुभाएंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights