अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

भाभी की हत्या करने का आरोपी नाबालिग देवर गिरफ्तार

लखनऊ। पुलिस ने रोली हत्याकांड के आरोपी साले सौरभ को मलिहाबाद के नजर नगर गांव से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान सौरभ ने बताया कि मां के विरोध के बाद भी डेढ़ साल पहले भाई मोहित ने गांव में रहने वाली रोली से प्रेम विवाह किया था. इससे बदनाम मां डिप्रेशन में चली गई और उसकी हालत खराब हो गई थी। सौरभ ने बताया कि उन्होंने अपनी मां से वादा किया था कि वह घर के बदनामी के इस कलंक को दूर करेंगे. इसके बाद मां की मौत हो गई। इसी वजह से रोली को मां से किया गया वादा पूरा करने का मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी गई. सौरभ ने बताया कि इस मामले में उनकी कोई पक्षपात नहीं है। यह जानकारी सीओ मलिहाबाद योगेंद्र सिंह ने सोमवार को दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी सौरभ को सारंवा मंडी के पास से पकड़ा गया है. उसके पास से वारदात में इस्तेमाल पिस्टल के अलावा कारतूस भी बरामद किया गया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर नित्यानंद ने बताया कि सौरभ, गौरव और मोहित तीन भाई हैं। जब मोहित ने रोली से शादी की तो उसकी मां देवकी ने इसका विरोध किया। मां के विरोध के बाद भी मोहित जबरन घर में ही रह रहा था। इस दौरान कुछ महीने पहले देवकी की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात जब मोहित किसी काम से घर से निकला था। इसी दौरान सौरभ ने रोली को पीठ में गोली मार दी। रोली को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। रोली का एक पांच महीने का बेटा भी है।

प्रेमी के घर में घुसकर बहन को मारी गोली : इंस्पेक्टर ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि छह माह पहले सौरभ ने अपनी सगी बहन रेशु को गोली मार दी थी. रेशु ने भी गांव के ही रहने वाले एक युवक से प्रेम विवाह किया था। प्रेमी के घर में घुसकर बहन को गोली मार दी। इसमें सौरभ जेल भी गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button