उत्तराखंडराजनीतीराज्य

उत्तराखंड में चुनावी दृष्टि से नमो का सूक्ष्म प्रबंधन, हल्द्वानी से 29 तो दून से 41 सीटों को साध चुके हैं मोदी

PM Modi in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कुमाऊं की जीत का प्लान लेकर हल्द्वानी पहुंचे. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कुमाऊंनी में की और कुमाऊंनी में ही जनता को शुभकामनाओं से अपने संबोधन का समापन किया. प्रधानमंत्री का दौरा चुनावी लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में कुमाऊं मंडल में 29 में से 24 सीटें बीजेपी के हाथ लगी थीं जबकि कांग्रेस के खाते में केवल पांच ही सीटें आयी थीं.

इस बार भी बीजेपी की कोशिश है कि कुमाऊं क्षेत्र में फिर से परचम लहराया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में डबल इंजन के विकास पर ही फोकस रखा. परोक्ष तौर पर उन्होंने हरीश रावत पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी के दौरे से बीजेपी कार्यकर्ता और नेता बेहद उत्साहित हैं. पीएम मोदी ने कहा, देश की आजादी में कुमाऊं का बहुत बड़ा योगदान है.

पीएम मोदी ने सबसे पहले 17500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और हल्द्वानी के लिए नए साल पर सौगात बड़ी सौगात दी. उन्होंने हल्द्वानी शहर के विकास के लिए दो हजार करोड़ दिए. हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट सभी जगहों पर सुधार के लिए ये पैसे दिए.

पीएम ने कहा कि हम सत्ता भाव से नहीं सेवा भाव से सरकार चलाते हैं. उन्होंने डबल इंजन की सरकार के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा और कुमाऊनी भाषा में सभी को नए साल की बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर बीजेपी में खासा उत्साह देखने को मिला. केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली ऐतिहासिक है.

प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए थे. एमबी ग्राउंड पूरी तरह से भरा रहा. वहीं आसपास के छतों से भी लोग प्रधानमंत्री को सुनते हुए दिखाई दिए. बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हल्द्वानी दौरे को लेकर सभी में उत्साह था. यही वजह रही कि प्रधानमंत्री के दौरे में भारी भीड़ उमड़ी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights