उत्तराखंडराजनीतीराज्य

CM पुष्कर सिंह धामी सहित कई नेताओं ने मतदान कर की अपील,कहा-वोटिंग जरूर करें

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा सीट की 70 सीटों के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है जो शाम छह बजे तक चलेगा. मतदान से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता से मतदान करने की अपील की है. सीएम धामी ने कहा कि सभी को आगे आकर देश हित के लिए वोट करना चाहिए. इसके बाद ही वे पानी पीते हैं।

सीएम धामी ने कहा, ‘मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे आगे आएं और अच्छी सरकार के लिए वोट करें, राज्य और देश के हित के लिए, तभी वे पानी पिएं.’ इससे पहले सीएम धामी ने उत्तराखंड की जनता से अपील करते हुए कहा कि ऐसी सरकार चुननी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर उत्तराखंड को आगे ले जाए. कहा कि सत्ता में रहते हुए राम मंदिर का विरोध करने वाले आज तिलक लगाकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

धामी ने कहा कि विपक्ष का हमसे कोई मुकाबला नहीं है, विपक्षी लोग अपने-अपने मतभेदों को लेकर आपस में भिड़ रहे हैं. उनकी लड़ाई उनकी ही पार्टी में चल रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि तिलक और जनेऊ धारण कर सत्ता पाने वालों का सपना कभी पूरा नहीं होगा. 2017 की तरह इस बार भी प्रदेश की जनता सही फैसला लेगी। राज्य में बीजेपी के पक्ष में लहर है.

कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के हर नागरिक को कोरोना महामारी से बचाव के लिए दो मुफ्त टीके मिले और अब बूस्टर डोज दिए जा रहे हैं. तो अब वैक्सीन का प्रचार करने वाले विरोधियों को जवाब देने का सही समय है। वोट के दम पर जनता उन्हें इसका एहसास कराएगी।

इससे पहले सीएम धामी ने कहा, ‘शपथ ग्रहण के तुरंत बाद बीजेपी की नई सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए कमेटी बनाएगी. यह यूसीसी सभी लोगों के लिए विवाह, तलाक, भूमि-संपत्ति और विरासत के संबंध में एक समान कानून प्रदान करेगा, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights