अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने सीबीआइ कोर्ट में किया सरेंडर, भेजा गया जेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है। बाहुबली अतीक अहमद के फरार चल रहे बड़े बेटे उमर अहमद ने लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उमर पर 2 लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी और कहा था कि जो भी उसे पकड़ने में मदद करेगा, उसे यह रकम तोहफे के रूप में दी जाएगी। अब उमर अहमद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि उमर अहमद ने लखनऊ सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। यह मामला रंगदारी से जुड़ा बताया जा रहा है। उमर पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल का अपहरण कर देवरिया जेल में अपने पिता के पास ले जाने और मारपीट कर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम कराने और रंगदारी मांगने का आरोप है। अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद का प्रयागराज तथा कौशाम्बी में अवैध निर्माण गिराने के बाद पुत्रों पर शिकंजा कसा गया।

अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर करेली थाने में रंगदारी और धमकी देने का मामला दर्ज था। अली 6 महीने से फरार चल रहा था और उस पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने कहा था कि अली का पता बताने वाले को ये इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। फिर अतीक के छोटे बेटे अली अहमद ने प्रयागराज की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

वहीं, अब अतीक के बड़े बेटे उमर अहमद ने सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया है। उमर 27 अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। सीबीआई ने अभी रिमांड नहीं मांगी है। उमर के खिलाफ चार्जशीट फाइल हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button