उत्तर प्रदेशराज्य

दुबई में इश्क, ब्याह रचाने मुरादाबाद आई अमेरिकी दुल्हन, लिए 7 फेरे; सेटेलाइट से हुई निगरानी

कहते हैं प्यार करने वालों के लिए सरहद कोई मायने नहीं रखतीं. अगर किसी को सच्चा प्यार हो जाता है तो उसे कुछ दिखाई नहीं देता. मुरादाबाद में भी ऐसा ही देखने को मिला, जहां एक युवक की सात समंदर पार एक युवती से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई.अपने प्यार को पाने के लिए अमेरिका की रहने वाली युवती यूपी के एक छोटे से गांव पहुंच गई, जहां गांव वालों ने दोनों की शादी करवा दी. प्यार की इस कहानी को सुनकर हर कोई हैरान है. अमेरिका से शादी करने आई इस दुल्हन को गांव में हर कोई देखने को उत्सुक दिखाई दिया.

दरअसल, मुरादाबाद में कुंदरकी ब्लाक के ग्राम उदयपुर चंदन के रहने वाले मोहम्मद सालिम की दो साल पहले अमेरिका की युवती सोनिया से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई थी. उस समय सालिम सऊदी अरब में हेयर कटिंग का काम करता था. युवती के कुछ रिश्तेदार भी सऊदी अरब में रहते हैं. जिनसे भी सालिम की अच्छी जान पहचान है. सोनिया और सालिम घंटो फेसबुक के ज़रिए एक दूसरे से बात करते थे. जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया.

अमेरिका से शादी करने आई दुल्हन

बुधवार को जब सोनिया अमेरिका से सालिम से शादी करने के लिए उसके गांव पहुंच गई तो गांववालों को दोनों की प्रेम कहानी के बारे में पता चला. हालांकि पहले सालिम के घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन बाद में वह राजी हो गए. इसके बाद गांव में ही भव्य पंडाल तैयार किया गया और दोनों का निकाह कराया गया. इसके बाद परिवार ने सभी गांववालों को दावत ए वलीमा की दावत खिलाई. इस दावत में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान दोनों शादी की सभी रस्मों को निभाया. लोगों ने भी नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन को नेक दुआओं से नवाजा.

अमेरिका से शादी रचाने भारत आई सोनिया की सुरक्षा के मद्देनजर अमेरिकन दूतावास के स्तर से भी मॉनिटरिंग की जा रही थी. बताते हैं कि सोनिया और सालिम के वैवाहिक कार्यक्रम पर सेटेलाइट के माध्यम से नजर रखी जा रही थी. दूल्हे सालिम का कहना है कि वो सोनिया से शादी के बाद बहुत खुश है, लेकिन अभी जांच एजेंसियों की जांच चल रही है इसलिए कभी-कभी डर भी लगता है, अगर सालिम को अमेरिका का वीजा मिल जाता है तो दोनों का इरादा अमेरिका में जाकर बसने का है. फिलहाल दुल्हन सानिया और सालिम एक दूसरे के साथ गांव में खुश हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights