उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

जानिए निकाय चुनाव में अब तक कौन जीता कौन हारा

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के बाद कई सीटों पर रुझाने आ रहे हैं। तो वहीं कई सीटों पर प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। 760 नगर निकायों में डाले गए वोटों की मतगणना जारी है। प्रदेश में 14521 पदों पर 83372 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। नगर निगम की कई सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है तो वहीं कई प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी, बीएसपी और एआईएमआईएम के प्रत्याशी भी कई सीटों पर आगे हैं तो वहीं पर पीछे चल रहे हैं।

अब तक इन प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की

सुल्तानपुर में कादीपुर के गांधी नगर वार्ड संख्या 1 से निर्दलीय सभासद प्रत्याशी राकेश कुमार ने जीत दर्ज की है। राकेश कुमार ने 341 वोट पाकर समरुल निशा को हरा दिया है। समरूल को 154 मत मिले और राकेश कुमार 187 मतों से जीत गए हैं। वहीं दूसरी तरफ पटेल नगर वार्ड से निर्दल प्रत्याशी रामफेर सोनी 162 मतों से चुनाव जीत गए हैं।

इसके अलावा अयोध्या नगर निगम के लाजपत राय वार्ड से भाजपा प्रत्याशी राम तीरथ ने पार्षद पद पर जीत दर्ज की है। अलीगढ़ के वार्ड नंबर दो से बसपा प्रत्याशी मनोज कुमार जीत गए हैं। पार्षद पद के प्रत्याशी थे। इन्हें कुल 1768 वोट मिले हैं। हाथरस के सासनी से वार्ड नंबर 11 से 251 वोट हासिल कर विक्की लाला ने जीत दर्ज की है। उन्होंने प्रतिद्वंदी गोपाल वार्षेणय को सिर्फ 137 वोट मिले। सासनी वार्ड नंबर 1 से दुलारी सिंह ने 224 वोट हासिल किए हैं और जीत हासिल की है। वार्ड नंबर 6 से 217 मत हासिल कर नीता रानी ने जीत दर्ज की है।

मुरादाबाद नगर निगम के  10 वार्डों के नतीजों का ऐलान

वार्ड 15 से पार्षद पद पर बीजेपी की रानी सैनी, वार्ड 5 से बीजेपी के अजय तोमर, वार्ड 19 से बीजेपी के विशाल, वार्ड 19 से बीजेपी के राहुल देव वरुण, वार्ड 4 से सपा की उषा देवी, वार्ड 10 से कांग्रेस की सरोज देवी, वार्ड 21 से निर्दलीय विवेक शर्मा, वार्ड 12 से बीजेपी के प्रशांत कुमार सागर, वार्ड 27 से कांग्रेस के नाजिम, वार्ड 3 से बीजेपी की गीता शर्मा और वार्ड 25 से बीजेपी के टीटू सैनी ने जीत दर्ज की है।

वाराणसी में वार्ड नंबर 36 और सोनभद्र घोरावल वार्ड से जीते ये प्रत्याशी

वाराणसी में वार्ड नंबर 36 से निर्दलीय उम्मीदवार अमित मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया है। उन्होंने इस वार्ड से जीत दर्ज की है। वहीं  सोनभद्र के घोरावल वार्ड नंबर 7 से निर्दलीय प्रत्याशी सत्यम मोदनवाल उर्फ गोलू ने जीत दर्ज की है।

आजमगढ़ के माहुल नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशी लियाकत जीते

माहुल नगर पंचायत चेयरमैन के निर्दल प्रत्याशी लियाकत अली कुल 2843 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दल प्रत्याशी ओमप्रकाश जायसवाल को 1514 मतों से पराजित किया। दूसरे नंबर पर ओम प्रकाश जायसवाल को 1329 मत प्राप्त हुए वहीं तीसरे नंबर पर निर्दल प्रत्याशी कुसुम देवी 1024 तो वहीं भाजपा प्रत्याशी अजय श्रीवास्तव को कुल 684 मत प्राप्त कर चौथे नंबर पर रहे।

कौशांबी से AAP उम्मीदवार को मिली जीत

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने सरायअकिल कौशांबी नगर पंचायत अध्यक्ष के पद पर दर्ज की जीत की है। यहां से आम आदमी पार्टी के अनूप सिंह को 3918 मत मिले हैं।

मुरादाबाद नगर निगम में भाजपा प्रत्याशी की जीत

मुरादाबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विनोद अग्रवाल 3589 मतों से जीत गए हैं। विनोद अग्रवाल को 121415 वोट मिले हैं। दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही। प्रत्याशी रिजवान कुरैशी को 117826 मत मिले हैं। मोहम्मद यामीन तीसरे स्थान पर रहे। जबकि सपा उम्मीदवार रईसुद्दीन चाथे नंबर पर रहे। जिन्हें 13441 वोट मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights