उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण: मोदी और योगी के साथ क्रूज पर होंगे 11 सीएम, करेंगे गंगा विहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आने वाले हैं. पीएम मोदी 13 और 14 दिसम्बर को काशी में होंगे. यहां वे 30 घंटे के प्रवास पर होंगे. 13 दिसम्बर की सुबह 11 बजे पीएम मोदी काशी (Kashi Vishwanath Corridor Inauguration) पहुंचेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल आनन्दी बेन सहित अन्य जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करेंगे. PM मोदी सोमवार शाम को रविदास घाट से राजघाट तक गंगा में विहार करेंगे. क्रूज पर उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा 11 प्रदेशों के मुख्यमंत्री और नौ प्रदेशों के उप मुख्यमंत्री होंगे. क्रूज पर पीएम के साथ सभी काशी के घाटों की अनोखी छटा निहारेंगे.

क्रूज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा के विप्लव देव, गोवा के डॉ. प्रमोद सावंत, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के जयराम ठाकुर, कर्नाटक के विश्वराज बोम्मई, असम के हेमंता विश्वा शर्मा, गुजरात के भूपेंद्र भाई पटेल, अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन विशेन सिंह होंगे. इसके अलावा गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अर्गोनकर, चंद्रकांत कावेलकर, बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, रेनू देवी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेशचंद शर्मा, नागालैंड के उप मुख्यमंत्री यथंगो पट्टन, त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव शर्मा, अरुणाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चोनामीन होंगे. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री योगी केशव प्रसाद मौर्य रविवार को काशी पहुंच गये. पीएम इन्हीं मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री के साथ 14 दिसंबर को बरेका के प्रशासनिक भवन के कीर्ति कक्ष में बैठक करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एयरपोर्ट से संपूर्णानंद मैदान तक हेलिकॉप्टर से आएंगे. जहां से बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए रवाना होंगे. बाबा काल भैरव के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी खिड़किया घाट जाएंगे. वहां से क्रूज में सवार होकर 1.30 बजे घाट के रास्ते कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे. बाबा के दर्शन के बाद 1:50 बजे विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. शाम को रो-रो बोट से गंगा आरती में शामिल होंगे. लगभग 5:.30 बजे सभी नेता गंगा आरती में शामिल होंगे. आरती के बाद प्रधानमंत्री वापस बरेका जाएंगे.

14 दिसंबर की सुबह 9:30 बजे भाजपा संगठन के काशी वाराणसी महानगर व जिला पदाधिकारियों के साथ पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) औपचारिक बैठक करेंगे. बरेका प्रशासनिक भवन में 10:00 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन किया जाएगा. यह सम्मेलन चार घंटे तक चलेगा. इसमें असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों के कार्यों और योजनाओं का प्रजेंटेशन देंगे.

काशीविश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि 1000 साल बाद यह मंदिर एक धाम में परिवर्तित हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 1000 साल पहले मां गंगा जो चाहती थीं, वह इच्छा अब पूरी हो रही है. योगी ने कहा कि मां गंगा मणिकर्णिका में फंसना नहीं चाहती थीं. लगभग 2:30 बजे सम्मेलन से निकलने के बाद प्रधानमंत्री तीन बजे स्वर्वेद मंदिर जाएंगे. स्वर्वेद मंदिर पर डेढ़ घंटे तक पीएम का कार्यक्रम रहेगा. यहां अनुयायियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि स्वर्वेद मंदिर में 98वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम है. स्वर्वेद मंदिर उमरहां से लगभग साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली रवाना होंगे.

CM ने ट्वीट में कहा, ”कल का दिन भारतीय संस्कृति के लिए अत्यंत गौरवपूर्ण होगा. विश्व की पुरातन नगरी, आध्यात्मिक ऊर्जा के अक्षय स्रोत, बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से पावन हुई मोक्षदायिनी काशी में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी कल श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप का लोकार्पण करेंगे”’ वाराणसी पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, यह खुशी का विषय है कि काशी धाम का श्री गणेश होने वाला है. यह जगह बढ़कर 500000 वर्ग मीटर हो गई है. बहुतसी मूर्तियां जो लुप्त हो गई थीं, वह भी परियोजना के दौरान वापस आ गई हैं. बाबा का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है और रहेगा. मैंने भी बाबा के दर्शन किए हैं, आंतरिक शक्ति मिलती है. मैं यह ताकत समाज कल्याण में लगाऊंगा. सारे देश को पीएम ने विकसित बनाने का काम किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights