खेलमनोरंजन

पहले टी-20 मैच में जसप्रीत बुमराह 2.0 का कहर, कप्तान के रूप में बना दिया यह खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमबैक करते ही अपने तेवर दिखा दिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद उन्होंने आते ही पहले ओवर में आयरिश टीम की टेंशन बढ़ा दी. उन्होंने पहली गेंद फेंकी जिसे एंड्रयू बलबर्नी ने चौके के लिए टहला दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर ही बुमराह ने अपनी असली रूप बलबर्नी के सामने रखा और उनकी गिल्लियां उड़ा दीं.

जसप्रीत बुमराह का कहर यहीं नहीं रुका, उन्होंने अगले बल्लेबाज का भी अपनी घातक डिलीवरी से शिकार कर लिया. आयरलैंड के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज लोर्कन टकर ने बुमराह की फुल लेंथ डिलीवरी पर चालाकी करने की कोशिश की. लेकिन वह विकेट के पीछे खड़े संजू सैमसन के हाथों में कैच थमा दिया. कप्तान बुमराह ने शुरुआती ओवर में ही टीम को दो सफलताएं दिलाकर अच्छी शुरुआत दी. 50 रन के भीतर ही आयरलैंड ने अपने 4 विकेट खो दिए हैं.

रवि बिश्नोई और कमबैक कृष्णा ने झटके विकेट

टीम इंडिया ने आयरलैंड को आते ही बैकफुट पर ढकेल दिया है. जसप्रीत बुमराह के अलावा युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अपनी फिरकी में एक बल्लेबाज को फंसाया. इसके अलावा इंजरी से कमबैक कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अपना जलवा बिखेरा. उन्होंने अपने खाते में दो जोड़ी. कृष्णा ने अपने डेब्यू को यादगार बना लिया है.

50 रन के अंदर आयरलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. बुमराह और डेब्यूटेंट कृष्णा ने दो-दो सफलताएं हासिल की जबकि बिश्नोई ने भी एक विकेट अपने नाम किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि बुमराह आने वाले एशिया कप में कैसा विरोधी टीमों पर अपना कहर किस अंदाज में बरपाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights