उत्तर प्रदेशराज्य

रामलला की संपूर्ण तस्वीर को लीक करना सही नहीं! मुख्य पुजारी बोले- जांच होगी

अयोध्या से लेकर पूरे देश और दुनिया में इस समय राममय माहौल है. लोग वर्षों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आस लगाए बैठे थे, जिसका उद्घाटन अब 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. ऐसे में राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने भगवान श्रीराम की पहली तस्वीर के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मूर्ति को गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि आंख खुली हुई जो मूर्ति दिखाई गई है वो सही नहीं है.

‘ऐसा करने वालों की होगी जांच’

राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, ‘जहां नई मूर्ति है वहीं प्राण प्रतिष्ठा के नियम हो रहे हैं. अभी शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है, आंख खुली हुई जो मूर्ति दिखाई गई वो सही नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले नेत्र नहीं खुलेंगे. यदि ऐसी तस्वीर आ रही है तो इसकी जांच होगी कि ऐसा किसने किया है.’

पहली झलक पाने के लिए व्याकुल हैं लोग

बता दें कि पूरा देश राममय हो चुका है. सबकी नजरें 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर टिकी हैं. लोग भगवान राम की मूर्ति के दर्शन पाने के लिए इतने आतुर है कि उनसे थोड़ा भी इंतेजार नही हो पा रहा है. ऐसे में पुजारी सत्येंद्र दास के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा से पहले मूर्ति का नेत्र नहीं खुलना चाहिए, अगर ऐसा हुआ है तो वह इसकी जांच करवाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button