अंतर्राष्ट्रीय

चीन में इजराइली दूतावास के कर्मचारी पर हमला, अस्पताल में भर्ती

इजराइल और फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच जोरदार संघर्ष जारी है। इजराइल की सेना गाजा बॉर्डर पर पहुंच चुकी है। इजराइली टैंक और आर्मी के ट्रक जमीनी लड़ाई के लिए तैयार हैं। अब तक दोनों ओर के करीब 2800 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर जंग जारी है। इधर, चीन में एक इजराइली दूतावास के एक कर्मचारी पर जानलेवा हमला हो गया है।

इजराइल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन की राजधानी बीजिंग में उसके दूतावास के एक कर्मचारी पर शुक्रवार को हमला किया गया। इसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती है। चीन ने हमले के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमला किस वजह से किया गया, हालांकि यह हमला उस वक्त हुआ जब इजराइल ने फलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के हमले के बाद दोनों ओर से जारी संघर्ष के संबंध में चीन की ओर से दिए गए बयान के लिए उसकी आलोचना की थी।

कर्मचारी को अस्पताल में कराया भर्ती

विदेश मंत्रालय ने पत्रकारों को एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमला दूतावास की जमीन पर नहीं हुआ। बयान में कहा गया,‘‘ कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर है।’’ बयान में अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई। बयान में कहा गया कि इजराइली अधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हमला किस वजह से किया गया।

इजराइल ने की गाजा की घेराबंदी

उधर, गाजा पट्टी की बॉर्डर पर 3 लाख से ज्यादा इजराइली फोर्सेस तैनात हैं। ये जंग 7 दिन से जंग जारी है। इजराइली सेना ने गाजा की घेराबंदी की है। गाजा बॉर्डर पर हलचल तेज होने के बीच गाजा में इजराइली सेना कभी भी दाखिल हो सकती है। कल गुरुवार को इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के 750 ठिकानों को निशाना बनाया। हमास के कमांडो के घरों पर हमले किए गए। साथ ही जो टनल्स बनी हुई हैं, उनको भी टारगेट किया गया। बॉर्डर के पास के इलाकों में इजराइली सेना की हलचल बढ़ गई है।

गाजा पट्टी पर खतरनाक टैंक

इजराइली टैंकर और ट्रकों का काफिला दिखाई दे रहा है। इन टैंक्स की लंबाई 32 फीट लंबे, 12 फीट चौड़ाई है। ये टॉप स्पीड में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तारसे दौड़ सकते हैं। इन टैंक की खासियत यह है कि इसमें चार लोग बैठ सकते हैं। कम वजन होने के कारण अब्राहम टैंक 15 किमी तक की रेंज तक यह गोले दाग सकता है। इसमें हर टैंक में जवान गन से लैस हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights