अंतर्राष्ट्रीय

क्‍या सच में यूक्रेनी सेना के पास हथियारों की है कमी? जानें- जंग में क्‍या है हथ‍ियारों का समीकरण

रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी तक जारी है। दोनों देशों में से कोई भी अपनी जगह से पीछे हटने को तैयार नहीं है। जहां एक तरफ रूस लगातार यूक्रेन में तबाही मचा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन हथियारों की कमी से जूझ रहा है और उसके पास रूस का सामना करने के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं।

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को जंग (Russia Ukraine War) छिड़ी था जोकि अब तक थमी नहीं है। रूस लगातार यूक्रेन पर मिसाइल अटैक कर रहा है, वहीं यूक्रेन हथियार ना होने की वजह से रूस का सामना नहीं कर पा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायकोलाइव के गवर्नर का हालही में बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यूक्रेनी सेना के पास गोला-बारूद खत्म हो गया है।

इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले (Russia Ukraine War) की अमेरिकी चेतावनी को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सुनना ही नहीं चाहते थे। जबकि हमने उन्हें रूसी हमले की चेतावनी दी थी। बाइडेन ने कहा कि जेलेंस्की ने हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया।

मारियूपोल में बढ़ रही महामारी की आशंका

यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियूपोल में हालात बहुत खराब हैं। यहां लाशें सड़कों पर सड़ रही हैं। ऐसे में गंभीर बीमारियां फैलने की आशंका जताई गई है। इस बीच WHO का बयान भी सामने आया है। उसने कहा है कि यहां हैजा बीमारी के फैलने का खतरा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights