अंतर्राष्ट्रीय

ईरानी अदालत ने हिंसा के लिए दंगाई को सुनाई मौत की सजा, हिजाब के विरोध में देशभर में हो रहे प्रदर्शन

इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में हुए, जी20 (G20) सम्मेलन से इतर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) जब बाली के एक मैंग्रोव जंगल (mangrove forest ) को देखने जा रहे थे, तब उन्होंने वहां आपस में अभिवादन किया. यह वाकया उस घटना के एक दिन बाद हुआ जब जो बाइडेन ने अपनी सीट पर बैठने से पहले खुद आगे बढ़कर प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाया था. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि दुनिया के नेता पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए मैंग्रोव के जंगल में पौधारोपण कर रहे हैं.

इनमें से एक फोटो में, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन और उनके इंडोनेशियाई समकक्ष जोको विडोडो कैमरे के सामने मुस्कुराते दिख रहे हैं. एक अन्य फोटो में प्रधानमंत्री राष्ट्रपति बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रां से बात कर रहे हैं.

कल सामने आई एक वीडियो में दिखा था कि पहले प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बाइडेन को अपनी ओर आते देखे से चूक जाते हैं, लेकिन फिर अचानक मुड़ते हैं और हाथ मिलाकर उन्हें गले लगाते हैं.  जब राष्ट्रपति बाइडेन अपनी सीट पर बैठते हैं तो मोदी उन्हें कुछ कहते हैं जिससे बाडइेन हंस पड़ते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच यह संवाद तब सामने आया जब भारत ने रूस- यूक्रेन युद्ध पर अमेरिकी नज़रिए को मानने से मना कर दिया है. भारत लगातार युद्धविराम की बात कर रहा है और कूटनीति के माध्यम से बातचीत के ज़रिए इस संर्घष का हल निकालने की बात कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights