खेलमनोरंजन

आस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारत का अभ्यास मैच आज, शमी ने नेट पर जमकर बहाया पसीना

ब्रिस्बेन: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। टूर्नामेंट से पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच खेलना है। पीठ में परेशानी की जगह से टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कुछ दिनों पहले ही चयनकर्ताओं ने उनकी जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टीम में शामिल किया है। शमी कोरोना होने की वजह से काफी समय से मैदान से दूर चल रहे थे।

नेट्स पर की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन में नेट्स पर उतरी। टीम के खिलाड़ियों ने यहां जमकर पसीना बहाया। इसमें मोहम्मद शमी भी शामिल थे। जुलाई में भारत के लिए आखिरी मैच खेलने वाले शमी ने लगातार गेंदबाजी की। उनके सामने नेट्स पर टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज दिनेश कार्तिक थे। कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में भारत की फिनिशर की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

शमी ने किया बोल्ड

मोहम्मद शमी ने नेट्स पर दिनेश कार्तिक को बोल्ड कर दिया। कार्तिक ने उनकी गेंद को स्कूप करना चाहा लेकिन वह बल्ले पर नहीं आई। शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत के लिए कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वह टी20 टीम की स्कीम से भी बाहर हो चुके थे। लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल करना पड़ा। वह वर्ल्ड कप में प्रमुख गेंदबाज के रूप में खेलते नजर आएंगे।

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से वार्म अप मैच

भारतीय टीम सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगी। यह मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद बुधवार को टीम की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी। मोहम्मद शमी के पास मैच प्रैक्टिस के लिए यही दोनों मुकाबले हैं। इसके बाद टीम इंडिया का सामना 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले पाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights