खेलमनोरंजन

भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया मैच से बाहर हुए शुभमन गिल, जानें अब कौन करेगा ओपनिंग

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें आज 8 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेंगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मुकाबला हाई वोल्‍टेज होने की उम्‍मीद है। दोनों ही टीम जीत से आगाज करने के लिए अपनी-अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग के साथ उतरेंगी। हालांकि इस मैच से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है। सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल बीमारी के चलते इस मैच से बाहर हो सकते हैं। चेपॉक की पिच को देखते हुए आज रोहित शर्मा तीन स्पिनर को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। मैच से पहले जानते हैं कि दोनों कौन सी प्‍लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शुभमन गिल का खेलना मुश्किल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्‍हें डेंगू हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के साथ ही वह अफगानिस्तान के खिलाफ मैच भी मिस कर सकते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन से ओपनिंग कराई जा सकती है। हालांकि अभी तक गिल के नहीं खेलने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैच से ठीक पहले इस पर निर्णय लेने की बात कही है।

3 स्पिनर और 3 पेसर के साथ उतरेगा भारत

चेपॉक की पिच को देखते हुए कप्‍तान रोहित शर्मा ने तीन स्पिनर और तीन पेसर के साथ उतरने की संभावना व्‍यक्‍त की है। ऐसे में रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं। वहीं, पेसर के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पेस अटैक में होंगे।

भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा, पैट कमिंस (कप्‍तान) और मिचेल स्टार्क।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights