खेलमनोरंजन

टी20 विश्वकप में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, दर्ज की लगातार 3 जीत

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में कमाल कर दिया. बांग्लादेश को पीटकर टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा दी. भारत और बांग्लादेश के बीच बाराबती स्टेडियम में खेले गए ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की. इस वर्ल्ड कप में ये उसकी लगातार तीसरी जीत है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम को भारत ने 20 ओवर में 166 रन पर ही रोक दिया. बांग्लादेश की तरफ से अशिकुर रहमान ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. उनके अलावा मोहम्मद आरिफ ने 33 रन की पारी खेली.

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को शुरुआती ओवर्स से ही परेशान करना शुरू कर दिया था. शुरुआती 3 ओवर्स में ही भारत ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सलमान और आबिद को पवेलियन भेज दिया था. इसके बाद बांग्लादेशी कप्तान रहमान ने तनजिल के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों 61 रन की साझेदारी करके स्कोर को 166 तक लेकर गए. रहमान पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. जबकि तनजिल 20 रन पर नाबाद रहे.

भारत की तूफानी शुरुआत

167 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाज टी दुर्गा राव और नकुल ने तूफानी शुरुआत की और 8.3 ओवर में ही स्कोर को 95 रन तक पहुंचा दिया. नकुल के रूप में भारत को पहला झटका लगा. वो 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

रिटायर्ड आउट हुए दुर्गा राव

दुर्गा ने नकुल के आउट होने के बाद भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी. हालांकि 73 रन बनाने के बाद 12वें ओवर में उन्हें रिटायर्ड आउट होना पड़ा. जब वो रिटायर्ड आउट हुए, उस समय भारत जीत से महज 15 रन दूर था. ऐसे में कप्तान अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश ने जिम्मेदारी संभाली और टीम को 13.1 ओवर में लगातार तीसरी जीत दिलाई.

शुरुआती दोनों मैचों में बड़ी जीत

भारत इस टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में लगातार कमाल कर रहा है. बांग्लादेश से पहले उसने अपने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया था. वहीं नेपाल को 274 रन के बड़े अंतर से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button