अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मां और दो बेटियों की मौत के मामले में दारोगा लाइन हाजिर, एंबुलेंस में चार घंटे रखे रहे शव

बागपत। बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के बाछोड गांव में पुलिस दबिश के दौरान जहर खाने वाली मां और दूसरी बेटी ने भी दम तोड़ दिया। अस्पताल से दोनों के शव घर पहुंचे तो ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी, ग्रामीणों ने शवों का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। जिलाधिकारी और आईजी को बुलाने की मांग की गयी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तक अंतिम संस्कार से परिजनों ने इंकार कर दिया। एसपी ने आरोपित दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गयी है। एएसपी मनीष मिश्र पूरे मामले की जांच करेंगे।

बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के बाछौड़ में तीन मई को गांव के कान्ति पुत्र श्याम सिंह ने थाने पर रिपोर्ट लिखाई थी कि उसकी लड़की को गांव का लड़का प्रिन्स पुत्र महक सिंह लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने प्रिन्स के घर पर कई बार दबिश दी, लेकिन प्रिन्स नहीं मिला।

मंगलवार रात पुलिस को सूचना मिली कि  प्रिन्स लड़की को लेकर अपने घर पर मौजूद है। पुलिस दबिश देने पहुंची तो पुलिस कर्मियों और प्रिन्स के परिजनों के बीच विवाद हो गया। इसी दौरान आरोपी प्रिंस की मां अनुराधा व उसकी दो बहनों ने जहर खा लिया। पुलिस ने तत्काल तीनों को बड़ौत अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उनको मेरठ अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्रिन्स की बहन स्वाती की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गयी थी। गुरुवार को माँ और दूसरी बेटी ने भी दम तोड़ दिया। अस्पताल से शव गांव पहुंचा गांव में आक्रोश फैल गया। शवों को देखने के लिए सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम बड़ौत व  सीओ को ग्रामीणों ने घेर लिया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिलाधिकारी राजकमल यादव व एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन ने ग्रामीणों की मांग पर आरोपित दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। एसपी मनीष कुमार की निगरानी में पूरी जांच की जाएगी।

जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा है कि जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। ग्रामीणों ने मांग पत्र दिया है जिस पर प्रशासन कार्यवाही कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button