अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान को मिल रहीं धमकियां, लाहौर में जनसभा को वर्चुअली करेंगे संबोधित

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जान को खतरा बताते हुए लाहौर प्रशासन ने उन्हें वर्चुअल मीटिंग करने की सलाह दी है। लाहौर के अतिरिक्त उपायुक्त अतियाब सुल्तान ने बुधवार को इमरान खान की पार्टी पीटीआई को पत्र लिखकर सिफारिश की है कि पूर्व प्रधानमंत्री गुरुवार को होने वाली रैली को वर्चुअली संबोधित करें।

सत्ता से हटाए जाने के बाद इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 13 अप्रैल को पेशावर से एक राष्ट्रव्यापी विरोध अभियान शुरू किया, इसके बाद 16 अप्रैल को कराची में एक रैली की। दोनों रैलियों में बड़ी संख्या में लोग खान के समर्थन में सामने आए। इसी क्रम में अगली रैली कल गुरुवार को लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में होनी है। जिसको इमरान खान संबोधित करने वाले हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर के अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय की ओर से जारी एक चिट्ठी में कहा गया है कि सुरक्षा एजेंसियों से मिले गंभीर खतरे के अलर्ट और जिला और प्रांतीय स्तर की इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर यह अनुशंसा की जाती है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 21 अप्रैल को ग्रेटर इकबाल पार्क, लाहौर में फिजिकली उपस्थिति के बजाया सभा को वर्चुअली संबोधित करना चाहिए।

चिट्ठी में पीटीआई पंजाब और लाहौर के अध्यक्ष के साथ-साथ रैली के आयोजक अली वरैच से किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए समय पर फैसला लेना का अनुरोध किया गया है। पत्र के जवाब में, पीटीआई के अतिरिक्त सचिव सूचना हसन खरवार ने डॉन न्यूज टीवी को बताया कि सरकार की ओर से इस तरह की रणनीति के माध्यम से पार्टी को हतोत्साहित नहीं किया जाए। सरकार को पीटीआई के अभियान से परेशान नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान लाहौर रैली में भाग लेंगे और पार्टी लोगें से जुड़ने के अपने अभियान को जारी रखेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights