अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने पाक सरकार पर बोला हमला, कहा- निचले स्तर पर पहुंची देश की राजनीति

पाकिस्तान में बिगड़े हुए माहौल के बीच लाहौर में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम शहबाज शरीफ ने कहा, जले हुए कोर कमांडर हाउस की तस्वीरें दिल तोड़ने वाली हैं. इमरान ने शहबाज समर्थकों पर हमला बोलते हुए शहबाज ने कहा, जो काम बाहरी दुश्मन दशकों तक नहीं कर पाया, वह इमरान नियाजी और उसकी भीड़ ने कर दिखाया.

पीएम शरीफ बोले, ‘इमरान खान नियाजी और उनकी भीड़ किसी आतंकवादी या राज्य विरोधी समूह से कम नहीं है. इस तरह के कृत्य पर उन सभी लोगों को उचित सजा जरूर दी जाएगी, जो इस मुहिम का हिस्सा थे.’ शहबाज शरीफ ने बताया कि कानून उन सबको अपनी गिरफ्त में ले लेगा और उन्हें कानून और संविधान के मुताबिक सजा दी जाएगी. ये आतंकवादी भीड़ उन अधिकारियों के स्मारकों, आवासों, कार्यालयों और शिविरों पर हमला करती है, जिन्होंने इस देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी और सब कुछ कुर्बान कर दिया.

मिसाल कायम करें

पीएम शहबाज शरीफ ने कहा, कानून उन तमाम लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा ताकि एक मिसाल कायम की जा सके. जो लोग मातृभूमि और दुश्मनों को हराने के लिए लगातार अपनी जान जोखिम में डालने वाले संस्थानों के खिलाफ काम करते हैं, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे. पीएम बोले 1965 के युद्ध के संदर्भ में हो या आतंकी घटनाओं के संदर्भ में, पाकिस्तान ने 80,000 लोगों की कुर्बानी देखी है. इस स्थिति को संभालने का कोई और तरीका नहीं होना चाहिए क्योंकि यह ‘करो या मरो’ का मामला है.

72 घंटों में हो दंगाइयों की गिरफ्तारी

पीएम शहबाज ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री पंजाब और अधिकारियों को दोषियों की पहचान करने और उन सभी को गिरफ्तार करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.

इन्हें गिरफ्तार करना एक परीक्षा

मैंने कानून प्रवर्तन तंत्र को 72 घंटे का लक्ष्य दिया है कि आगजनी, तोड़फोड़, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने, उकसाने और अपराध करने में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाए. इन तत्वों का पीछा करने के लिए तकनीकी सहायता और खुफिया सहित सभी उपलब्ध संसाधनों को तैनात किया जा रहा है. इन लोगों को न्याय के कठघरे में लाना सरकार के लिए एक इम्तिहान है. उनके मामलों की सुनवाई आतंकवाद विरोधी अदालतों द्वारा की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights