अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मस्जिद के अंदर इमाम ने किया पत्नी का कत्ल, सहारनपुर पुलिस ने की कार्रवाई

सहारनपुर के थाना कुतुबशेर के 62 फुटा रोड पर एक मस्जिद के इमाम ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को सपुर्द-ए-खाक कर दिया। मृतका की मां खुर्शीदा ने अपने दामाद उस्मान पर अपनी बेटी हिना की धारदार हथियार से हत्या का आरोप लगाया है। एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी ने पुलिस को हत्या का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है। पुलिस अब महिला के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराएगी। हत्या का मामला 12 मई का है। मृतका हिना आठ माह की गर्भवती थी।

सात मुंह वाली देवी ने की हत्या
एसएसपी कार्यालय पहुंची मृतका की मां खुर्शीदा के अनुसार,12 मई को उस्मान ने खुर्शीदा को फोन किया। फोन पर बताया कि हिना कलकत्ता आई और उसकी सात मुंह वाली खांसी से मौत हो गई है। जब खुर्शीदा और उसके परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि हिना को किसी धारदार हथियार से काटा हुआ था। इसके अलावा उसके गले और नाक, कान पर भी चोट के निशान थे। उस्मान बार-बार यहीं बोल रहा था कि उसे सात मुंह वाली काली ने मारा है।

मस्जिद बदनामी के कारण नहीं की कोई कार्रवाई
खुर्शीदा का कहना है कि उस समय उन्हें कुछ लोगों ने कहा कि मस्जिद की बदनामी होगी, इसलिए कानूनी कार्रवाई नहीं करें। जिस कारण खुर्शीदा भी मान गई और शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था। बाद में खुर्शीदा को पता चला कि मस्जिद में मुखिया, फैजान और दो अज्ञात व्यक्ति भी रहते हैं। खुर्शीदा का आरोप है कि इन सभी ने मिलकर उसकी बेटी हिना की हत्या की है। इंस्पेक्टर पीयूष दीक्षित ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

10 साल पहले हुई थी शादी
आरोपी उस्मान मूलरुप से उत्तराखंड के बंदजूड मजाहिदपुर सतीवाला का रहने वाला है। वह 62 फुटा रोड पर एक मस्जिद में रह रहा था। वह मस्जिद का इमाम है। खुर्शीदा ने बताया कि करीब 10 साल पहले उसने अपनी बेटी हिना की शादी उस्मान के साथ की थी। वह हिना को भी सहारनपुर में ही रखता था।

तांत्रिक का भी काम करता है उस्मान
खुर्शीदा का कहना है कि उस्मान तांत्रिक क्रिया भी करता है। हिना के शव के पास सिंदूर, किसी जानवर की खोपड़ी, हंडी, मांस के टुकड़े आदि सामान पड़ा हुआ था। एक बार उन्हें भी लगा कि शायद हिना को काली ने मार दिया होगा, लेकिन बाद में पता चला कि उसकी हत्या हुई है।

एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि मृतका की मां की तहरीर पर हत्या का मुकदमा कर लिया गया है। शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 12 मई को ही शव को दफनाया गया है। इसीलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण भी स्पष्ट हो जाएंगे। जांच के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights