अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

‘बारात लेकर आए तो…’, सिरफिरे आशिक की धमकी से डरा दूल्हा, किया शादी से इनकार

हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक मजनू ने दूल्हे के घर जाकर ऐसी धमकी दी कि दूल्हा अब शादी करने से ही डर रहा है. धमकी मिलने के बाद दूल्हे ने लड़की के पिता से बारात नहीं लेकर आने की बात कही है. दूल्हे ने कहा है कि उसे धमकी मिली है कि अगर वह बारात लेकर दुल्हन के यहां पहुंचा, तो वहां से उसकी अर्थी उठेगी. फिलहाल, इस मामले में दुल्हन के पिता की ओर से धमकीबाज मजनू सहित तीन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी धमकीबाज मजनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और बाकी के दो साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.

जानकारी के अनुसार हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम अठसैनी में रहने वाले बिंदेश्वरी (बदला हुआ नाम) ने अपनी पुत्री की शादी टेलरिंग का काम करने वाले देव निवासी दस्तोई रोड हापुड़ से तय की थी. रिश्ता पक्का होने के बाद दोनों ओर से शादी की रस्में भी होनी शुरू हो गई. सबसे पहली रस्म के तौर पर गोद भराई हुई. पंड़ित जी द्वारा शादी का मुहूर्त भी निकाल दिया गया और शादी 27 जून 2023 को होना तय हुई. शादी की तारीख निकलने के साथ ही दोनों पक्ष शादी को धूमधाम से कराने के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गये. इसी बीच 25 मई को लड़के की ओर से लड़की के पिता को एक ऐसा फोन आया कि दुल्हन पक्ष के घर में सन्नाटा सा छा गया. शादी की खुशियां खामोशी में तब्दील हो गई.

लड़की के पिता ने बताया कि शादी करने के लिए देव ने मना कर दिया है. लड़के की ओर से कहा गया है कि ग्राम अठसैनी के कुछ युवक उसके घर आये थे और उसे व उसके परिवार वालों को धमकी देकर गये हैं कि अगर बारात लेकर दुल्हन के यहां पहुंचे, तो दूल्हे की मंडप से अर्थी उठेगी. धमकी मिलने के बाद दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया. दूल्हे की न से हताश और निराश हुए लड़की के पिता ने घटना की जानकारी गढ़मुक्तेश्वर थाने में जाकर पुलिस को दी. लड़की के घर वालों ने पुलिस को बताया कि गांव के ही युवक अमित पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम अठसैनी गढ़मुक्तेश्वर, सहवाग पुत्र धर्मेन्द्र निवासी ग्राम अठसैनी, गढ़मुक्तेश्वर व एक अन्य अज्ञात युवक उसे परेशान कर रहे हैं और शादी न करने के लिए दूल्हे को धमकी दे रहे हैं.

एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस क्षेत्राधिकारी गढ़मुक्तेश्वर आशुतोष शिवम ने बताया कि लड़की के पिता की ओर से शिकायत मिली थी कि गांव के ही तीन युवकों द्वारा धमकी दी गई है कि अगर उसकी बेटी से शादी करने के लिए दूल्हा बारात लेकर आया तो उसकी अर्थी उठेगी. धमकी मिलने के बाद दूल्हे के द्वारा शादी से इंकार किया गया है. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी युवक अमित को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है. लड़की पक्ष और लड़के पक्ष को शादी के दौरान सुरक्षा दिये जाने का आश्वासन दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights